स्मार्ट मीटर को उखाड़ कर फेंक दें नहीं तो गरीबों को कंगाल कर देगा-विनय कुशवाहा

मनोज कुमार ।
राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के आह्वान पर बिहार के तमाम प्रखंड मुख्यालय पर स्मार्ट मीटर के खिलाफ एक दिवसीय धरना दिया गया।
इसी क्रम में बांके बाजार प्रखंड मुख्यालय पर धरना का आयोजन किया गया।धरना को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रांतीय सचिव विनय कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी की सरकार स्मार्ट मीटर लगाकर गरीबों का गाढी कमाई को लूट रही है। सामान्य मीटर से जो बिजली बिल आता था उसका दोगुना बिल स्मार्ट मीटर से आ रहा है जब रिचार्ज कराएगा तो बिजली चलेगी रिचार्ज नहीं तो बिजली खत्म।
विनय कुशवाहा ने कहा कि स्मार्ट मीटर से भ्रष्टाचार उस समय शुरू हो गया था जिस समय बिजली विभाग का प्रधान सचिव संजीव हंश आईएएस अधिकारी थे। उन्होंने ने स्मार्ट मीटर बनाने वाली कंपनी से गिफ्ट में मर्सिडीज़ कर जिसकी कीमत 3 करोड़ से ऊपर है चंडीगढ़ में 95 करोड़ का रिजॉर्ट जैसे महंगे उपहार लेकर सौदा किया था। और सभी डीएम को चिट्ठी लिखा था स्मार्ट मीटर को हर घर में लगाने के लिए।
भाजपा और नीतीश कुमार की सरकार भ्रष्टाचार्यों को आगे लाकर स्मार्ट मीटर लगाकर गरीबों से पैसे की उगाही कर रही है जिसका राष्ट्रीय जनता दल प्रतिकार करती है और आम जनों से अपील करती है की स्मार्ट मीटर के साथ-साथ नीतीश कुमार एवं भाजपा की निकम्मी सरकार को 2025 में उखाड़ फेंके।
धरना की अध्यक्षता पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष शिवनंदन प्रसाद यादव ने किया। इस धरना में रघुनाथ प्रसाद यादव, विष्णुपद यादव, बाबूलाल प्रसाद, शंकर सिंह, इंद्रदेव प्रसाद, अशरफ अली, सुनीता चौधरी, मोहम्मद इकराम, संहिता दर्जनों नेता कार्यकर्ता उपस्थित हुए

You may have missed