प्रधानमंत्री के इशारे पर वसूली रैकेट चलाने वाली केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस्तीफा दे _ कॉंग्रेस

मनोज कुमार ।
चुनावी बॉन्ड के माध्यम से प्रधानमंत्री के इशारे पर वसूली रैकेट चलाने वाली ” वसूली ताई ” निर्मला सीतारमण के इस्तीफा की मांग को लेकर गया के चौक स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी प्रतिमा स्थल पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया गया।
प्रदर्शन कार्यक्रम में शामिल बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू, जिला कॉंग्रेस उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, राम प्रमोद सिंह, विपिन बिहारी सिन्हा, अमित कुमार सिंह उर्फ रिंकू सिंह, शिव कुमार चौरसिया, कुंदन कुमार, युवा कॉंग्रेस अध्यक्ष विशाल कुमार, मोहम्मद समद, उज्ज्वल कुमार ,रूपेश चौधरी, विनोद उपाध्याय, बाल्मीकि प्रसाद, आदि ने कहा कि बैंगलुरू के विशेष अदालत ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ चुनावी बॉन्ड के माध्यम से पैसा ऐठने के मामले में एफ आई आर दर्ज करने का आदेश देने के बाद सम्पूर्ण देशवासी वसूली ताई सीता रमण इस्तीफा दे की मांग बुलंद कर रहे है।
नेताओं ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने कॉंग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों के विरोध के बाद भी 2018 में चुनावी बॉन्ड के माध्यम से राजनीतिक दलों को विभिन्न कंपनियों, व्यक्तियों द्वारा गोपनीय ढंग से चंदा मिलना शुरू हुआ था। जिसकी जानकारी सूचना के अधिकार के तहत आमजन को नहीं मिलने पर जब माननीय उच्चतम न्यायालय में जनहित याचिका दायर हुआ।
15 फरवरी 2024 को माननीय उच्चतम न्यायालय ने राजनीतिक फंडिंग के लिए चुनावी बॉन्ड स्कीम पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया तथा इस स्कीम को असंवैधानिक करार देते हुए कहा कि बॉन्ड की गोपनीयता बनाए रखना असंवैधानिक है, तथा यह स्कीम सूचना के अधिकार का उल्लंघन है।
माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश के उपरांत भारतीय स्टेट बैंक द्वारा चुनावी बॉन्ड चंदा के जारी लिस्ट में भाजपा सबसे ज्यादा 89 00 करोड़ रुपए चुनावी बॉन्ड से चंदा प्राप्त किया।
नेताओं ने कहा कि कॉंग्रेस पार्टी माननीय उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए चुनावी बॉन्ड को देश का सबसे बड़ा घोटाला की जे पी सी जांच कराने की मांग शुरू से करते आ रही हैं, इस बीच अब बंगलुरू की विशेष अदालत द्वारा विभिन्न कंपनियों से करोड़ों रुपये चंदा ऐठने के मामले में दोषी मानते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री पर मुकदमा चलाने का निर्देश दिया है।
नेताओं ने महामहिम राष्ट्रपति महोदया से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफा नहीं देने पर अविलम्ब बर्खास्त करने की मांग किया है।

You may have missed