ग्राम ढीबरा मे प्रज्ञान क्विज कॉनटेस्ट कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कार वितरण

विश्वनाथ आनंद.
गया (बिहार)- गया जिला के गुरुआ प्रखंड स्थित ग्राम ढिबरा में प्रज्ञान क्विज प्रतियोगिता कॉनटेस्ट के दौरान बच्चों का पुरस्कार वितरण समारोह भव्य तरीके से किया गया. जिसमे सफल प्रतिभागियों को समारोह के मुख्य अतिथि संजय प्रजापति ने मेडल एवम पुरस्कार देकर सम्मानित किया. विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए डॉक्टर विवेकानंद मिश्रा ने कहा कि ग्राम स्तर पर इस तरह के प्रतियोगिता परीक्षा से विद्यार्थियों के भविष्य उज्जवल होंगे. समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे सिनेमा जगत के नामी गिरामी चेहरे इंडियन एक्टर्स एंड फिल्म प्रोड्यूसर राजेश कुमार वरमा निवासी ने कहा कि बच्चों का मन यदि अतीत की चिताओं में या भविष्य की कल्पनाओं में जकड़े रहने का अभ्यस्त हो जाए, तो धरातल तले अवसर नहीं दिखेंगे .किंतु यहां सफल होने वाले बच्चों से प्रेरणा लेकर संकल्प के साथ-साथ इच्छुक बच्चो को आगे बढ़ना चाहिए तभी सफल हो सकते हैं. इसके लिए पूरी ईमानदारी के साथ सीमित साधनों में भी लक्ष्य प्राप्ति की चिंता करनी चाहिए.इस अक्षर पर विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े प्रसिद्ध आयुर्वेद चिकित्सक डॉ विवेकानंद मिश्र ने सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण करते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा सिर्फ सरकार की जवाबदेही नहीं समाज के सभी जागरूक लोगों की सक्रिय भागीदारी आवश्यक है। बच्चों को निंदा बैर विरोध द्वेष और अहंकार से दूर होकर अपने दृढ़संकल्प से लक्ष्य की ओर बढ़ने के लिए संघर्ष करना चाहिए तो सफलता निश्चय उसे प्राप्त होता है।

आयोजन को सफल बनाने में कविन्द्र कुमार , सुनील कुमार शर्मा, पिंकू कुमार, प्रकाश कुमार,श्रीराम कुमार, मनीष कुमार, राहुल कुमार, उत्तम कुमार, मुन्ना कुमार, मनीष सिंह,नवीन सिंह, दीपांजन कुमार, संतन कुमार रविरंजन रंजित पंकज इत्यादि का योगदान रहा।
इस मौके पर अतिथिस्वरूप अभियंता पवन कुमार , अभिनेता राजेश कुमार खन्ना प्रखंड प्रधान सचिव रामलखन प्रसाद डॉक्टर मुकेश कुमार कुंदन कुमार प्रकाश सर धनंजय कुमार दशरथ सर, जीवेंद्र चौधरी इत्यादि मौजूद रहे।