प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन का चुनाव चढ़ा हंगामा का भेंट

CHANDAN MISHRA.

शेरघाटी।प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन अनुमंडल इकाई के पुनर्गठन समारोह हो हंगामा का भेंट चढ़ गया। इकाई के सदस्य जैसे ही समारोह स्थल पर पहुंचे। बैनर में पुनर्गठन शब्द न लिखकर वेलकम सेरिमनी और प्रेस कॉन्फ्रेंस लिखा देखकर कई लोगों को आश्चर्य हुआ। क्योंकि जिला से आए इकाई के जिला इकाई के अधिकारियों ने कार्यक्रम का शुरुआत मनोनीत इकाई के अधिकारियों का मनोनीत सूची से नाम की घोषणा और माला पहनने का कार्यक्रम शुरू किया गया ।इकाई के सदस्य अचानक इस दृश्य को देखकर अचंभित हो रहे थे।लेकिन जिला इकाई के अधिकारियों के सम्मान करते हुए विधि सम्मत तरीके से अपना विरोध दर्ज करने लगे।
सर्वप्रथम सर सैयद अहमद स्कूल के संचालक हरीश कमल के द्वारा विरोध दर्ज कराते हुए कहा गया कि गठित कमेटी समाज से बाहर है।
इसमें साजिश किया गया जिससे काफी नुकसान दायक है।जो लोग इस संगठन में नही है उन्हें भी कमिटी में जगह दिया गया है।
उन्होंने कहा कि सूची में ऐसे लोगों का नाम अधिकारी और सदस्य में घोषित किया गया जो अनुमंडल इकाई के सदस्य ही नहीं है।
सदस्यों ने इस पर कड़ी आपत्ति जाहिर किया है।

इसी प्रकार चंद्रमणि विद्यालय के संचालक रामाश्रय शर्मा ने कहा कि संगठन के घोषित सूची देखकर हास्य पद रह गए उन्होंने कहा कि मैं 60 वर्ष की नौकरी कर रिटायर हुआ हूं।बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ जैसे संगठन का बड़े पदधारक रहा हूं। लेकिन इस प्रकार का हास्य पद घोषणा कभी नहीं सुना।संगठन लोगों के मेल मोहब्बत से चलता है ना की राजनीति से जिस प्रकार संगठन के सूची घोषित किया जा रहे हैं, वह कहीं पर से सकारात्मक नजर नहीं आ रहा है,जबकि वर्तमान अध्यक्ष शशिकांत शर्मा ने भी घोषित सूची पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि यह सूची दो चार लोगों के साजिश का परिणाम है।
इससे संगठन को कमजोर किया गया है जो चंद पैसों के खातिर जिससे राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए किए गए स्वागत में चंद पैसों के लिए व्हाट्सएप ग्रुप के मैसेज देकर बदनाम करने का खुलासा भी किया और कहा निवर्तमान सचिव बिरेंद्र कुमार पाठक के द्वारा बदनाम करने की साजिश किया गया इसीलिए इसतरह का मैसेज डाला गया था।
जिसका उन्होंने भरी सभा में स्वीकार किया है, न्यू वर्तमान कोषाध्यक्ष मोहम्मद हारुन रशीद ने भी घोषित सूची पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा है, कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास सिर्फ तीन पदों के लिए नाम भेजे गए थे, लेकिन प्रायोजित तरीके से कुछ लोगों के द्वारा संगठन को समाप्त करने की साजिश हो रही है।
इसी प्रकार पूर्व उपाध्यक्ष मोहम्मद कैफी ने कहा कि बीरेंद्र कुमार चंडीस्थान के विद्यालय संचालक ने भी आपत्ति जाहिर किया है।
संगठन के पूर्व मीडिया प्रभारी कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि हम सभी राष्ट्रीय अध्यक्ष के द्वारा दिए गए आदेश का सम्मान करते हैं।
साजिश के तहत घोषित कमेटी को भंग करने की मांग करते हुए प्रजातांत्रिक तरीके से सभा में उपस्थित लोगों की भावनाओं के अनुसार पर्यवेक्षक के देखरेख में संगठन का पुनर्गठन किया जाए। संगठन में बगैर राय समझ के पद धारक बनाए जाने पर सतीश शर्मा ने कहा कि हम लोगों को पता भी नहीं है, और मनमाने तरीके से किसी को कोर कमेटी का सदस्य व अन्य पदों पर नाम दे दिया गया है जो बिल्कुल ही निराधार है।
समाज मे उत्पन्न स्थिति को देखते हुए जिला इकाई से आए जिला अध्यक्ष रामस्वरूप विद्यार्थी एवं सचिन विनोद मेहरवार ने कहा कि संगठन आपसी लोगों के मेल भाव से चलेगा।
संबंधित सूची के बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से वार्ता की जाएगी उन्हें स्थितियों से अवगत कराया जाएगा। इकाई की मजबूती के लिए पारदर्शी तरीके से अध्यक्ष के आदेश अनुसार संगठन को गठन किया जाएगा। जिसके लिए संभावित 18 फरवरी का समय दिया गया है।
तब तक के लिए तब तक के लिए यथार्थ समिति काम करेगी।
उन्होंने किसी प्रकार का प्रेस एवं आपस में हुए तो तो मैं को बाहर लाने के लिए से मना किया था।
बावजूद इसके तदर्थ समिति के कुछ पद धारकों द्वारा अवांछित संदेश को देकर आम सदस्यों को गुमराह किया गया है।