एलके इंटर नेशनल स्कूल के छात्रों ने पुलिसिंग के बारे भ्रमण के दौरान ली जानकारी। थानाध्यक्ष छात्राओ को दिया पुलिस के कार्यशैली के बारे में जानकारी।

चंदन कुमार मिश्रा l

शेरघाटी।नेशनल हाइवे 2 के किनारे अकौना,स्थित लोक कल्याण इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों को आमस थाना परिसर का शैक्षिक भ्रमण कराया गया। जहां छात्र-छात्राओं को पुलिस की कार्यशैली के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।
बच्चों की जिज्ञासा का पुलिसकर्मियों ने बड़ी सहजता से जवाब दिया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य आदित्य आर्यन व वरिष्ट शिक्षक शंकर विश्वकर्मा, संतोष मिश्रा की निगरानी में स्कूली बच्चे आमस थाना परिसर में पहुंचे।
जहां थाना प्रभारी मृत्युंजय कुमार ने बच्चों को भव्य स्वागत करते हुए। पुलिस को जनता का मित्र बताया। बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली, शस्त्रों के उपयोग, शस्त्रागार, वायरलेस सेट, कंप्यूटर कक्ष, जनसुनवाई कक्ष, भोजनालय, बैरक व आवासीय परिसर ले जाकर विस्तार से जानकारी दी। बात चीत के दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस जनता की मित्र है।
इसलिए कभी भी कोई परेशानी होने पर बिना संकोच के पुलिस को सूचित करें।
पुलिस 24 घंटे हर संभव मदद करने के लिए तैयार है।
इसके अलावा बच्चों को यातायात नियमों को सिखाने व उसका पालन करने के लिए शिक्षकों को प्रेरित किया।
कहा कि स्कूल जाते समय बच्चों को बस स्टॉप पर समय छोड़ने व छुट्टी होने पर समय से सुरक्षित घर लाने के जिम्मेदारी अभिभावकों की है।
इसके लिए उन्हें जागरूक करें। बच्चों की जेब में विद्यालय का पहचान कार्ड, अभिभावक का मोबाइल नंबर, ब्लड ग्रुप की जानकारी अवश्य रखें, ताकि आपात स्थिति में तत्काल सहायता की जा सके।
बच्चों को स्कूल लाने व ले जाने वाले वाहन चालक, हेल्पर की हमेशा पहचान रखें व उसका मोबाइल नंबर एवं पूरा पता अपने पास रखें।
उक्त भ्रमण के दौरान छात्रा रिम्मी, वैष्णवी, अद्रिका, अंजू महतो, कामिल, हुमैरा, पियूष, नवाब, आकिब व सुहानी ने पुलिस कर्मियों से कई सवाल पूछे जिसका प्रभारी निरीक्षक ने सहजता से जबाब दिया।
उक्त दौरान शिक्षक शंकर विश्वकर्मा व् संतोष मिश्रा उपस्थित रहे।

You may have missed