मुखिया संघ के शिस्ट मंडल ने 29 मांग को लेकर बीडीओ को सौंपा ज्ञापन।

चंदन कुमार मिश्रा।

शेरघाटी-बिहार प्रदेश मुखिया संघ के आवाहन पर ग्राम पंचायतों के अधिकार में की जा रही कटौती के खिलाफ हड़ताल जारी.
जानकारी देते हुए मुखिया संघ के लोगों ने बताया कि16 अगस्त से 31 अगस्त तक राजव्यापी हड़ताल चल रहा है.
इसमें किसी तरह का कोई काम नहीं किया जाएगा उन्होंने उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि ग्राम पंचायतों के अधिकारों में कटौती के खिलाफ अपनी विभिन्न मांगों को लेकर यह हड़ताल किया गया है.
साथ ही साथ पंचायत के कार्यों का भी बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है.
इस दौरान ग्राम पंचायत के सभी प्रकार के कार्यों सरकारी कार्यक्रमों बैठकों का बहिष्कार किया जाएगा.
जबकि अपनी मांगो को लेकर दिनांक 22 अगस्त को प्रखंड मुख्यालय मे धरना दिया जाएगा.जबकि 29अगस्त को जिला मुख्यालय पर धरना का आयोजन किया जाएगा.
बातचीत के दौरान चेरकी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि जावेद खाँ ने बताया कि विभिन्न 29 मांगों को लेकर मुखिया संघ हड़ताल शुरू हो गया है. उन्होंने बातचीत के दौरान यह भी कहा कि ग्राम पंचायत को 73वां संविधान संशोधन के तहत 29 अधिकारों को पूर्ण रूपेण ग्राम पंचायत को सौप जाए.नहीं तो मुखिया संघ आंदोलन के लिए वाध्य होगा.
साथ ही संघ के लोगो का मांग है की प्रतिनिधियों का वेतन भत्ता मे बढ़ोतरी किया जाए जिसमे मुखिया को 10 हज़ार , उप मुखिया 7हज़ार सदा 5 हज़ार प्रति माह वेतन दिया जाय. इसी प्रकार विभिन्न मांगों को लेकर मुखिया संघ के लोग हड़ताल पर चले गए हैं,
बातचीत के दौरान मुखिया संघ के लोगों ने कहा कि यदि सरकार हमारी बात नहीं मानती है तो हम सब लोग आंदोलन के लिए बात हो जाएंगे वही नाराजगी जताते हुए फिलहाल अपने सभी कार्यकलापों को बंद रखा है और सरकार के खिलाफ मोर्चा संभाल रखा है इधर मुखिया संघ के लोगों को कम नहीं करने से एवं पंचायत में काम नहीं होने से लोगों को काफी समस्या भी होने लगी है ऐसे में सरकार जब तक बात नहीं मानती है तब तक मुखिया अपने पंचायत के विकास कार्य में गतिरोध नहीं लाएंगे.
उक्त मांग को लेकर शेरघाटी मुखिया संघ के शिस्ट मंडल ने गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए अपनी मांगों को पूरा करने का बात कहा है।
बीडीओ के ज्ञापन सौंपते हुए बार मुखिया राजेश यादव,चिलिम मुखिया मुमताज अंसारी,चिताब कला मुखिया प्रतिनिधि जितेंद्र कुमार यादव,चेरकी मुखिया प्रतिनिधि जावेद खां,कचौड़ी मुखिया प्रतिनिधि रामाशीष यादव,बेला मुखिया प्रतिनिधि सतीश भारती आदि शामिल रहे।

You may have missed