भारत देश एक है एक रहेगा और अखंड भारत का सपना –विश्व हिंदू परिषद

गजेंद्र कुमार सिंह .

साकार होकर रहेगा अखंड भारत का सपना विहिप.

शिवहर—– जिले में विश्व हिंदू परिषद की बैठक शिवहर नगर स्थित राम जानकी मठ परिसर में अखंड भारत संकल्प दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान दीप के क्षेत्र संगठन मंत्री आनंद जी ने कहा कि हम सब जानते हैं 15 अगस्त 1947 को हमें आजादी मिली किंतु 1 दिन पूर्व 14 अगस्त वह हमें मातृभूमि के विभाजन का दंश भी मिला। आज भी डंस पूरा भारत झेल रहा है, विहिप का लक्ष्य अखंड भारत का निर्माण प्राथमिकता सूची में है। विश्वास जताया गया कि जिस तरह राम मंदिर के निर्माण का संकल्प पूरा हुआ उसी तरह अखंड भारत का सपना साकार करने के लिए दीप गांव गांव जन जागृति अभियान चलाएगी।
प्रांत संगठन मंत्री नागेंद्र जी ने ने कहा कि देश का विभाजन तत्कालीन कुछ तथाकथित नेताओं की राजनीतिक महत्वाकांक्षा के परिणाम स्वरूप हुआ। बताया कि अट्ठारह सौ सत्तावन से 1947 तक हमारी मातृभूमि को सात भागों में बांट दिया गया । आज 7 नए देशों का निर्माण हुआ इसके पूर्व भारत का क्षेत्रफल 83 लाख वर्ग किलोमीटर था। अभी वर्तमान में भारत का क्षेत्रफल करीब 38 लाख वर्ग किलोमीटर सिमट कर रह गया है ।यहां गौर करने की बात है की भारत के टुकड़े आखिर किन परिस्थितियों में और क्यों हुए। हमें अपने इस खोए हुए गौरव को पुनः वापस लेना है
विभाग मंत्री अशोक उपाध्याय ने कहा कि भारत भूमि कोई जमीन का टुकड़ा नहीं है ।यह जीता जागता युगपुरुष है यह बंधन की धरती है या अभिनंदन की धरती है ।इसके कण-कण में भगवान शंकर है कालांतर में मां भारती के जितने भी टुकड़े हुए है वापस लेकर हमें अखंड भारत के संकल्प पूरा करना है।
आज के बैठक में जिला मंत्री राकेश सिंह ,जिला सह मंत्री प्रकाश मिश्रा मधुकर, कार्य अध्यक्ष कमलेश्वरी नंदन सिंह, बजरंग दल संयोजक सुधीर सिंह, सहसंयोजक रवि रंजन ,राजा राज कपूर अग्रवाल ,सुजीत तिवारी ,राजकुमार, महंत किशोर दास के अलावा अन्य कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

 

You may have missed