एक शाम मो रफ़ी, लता मंगेशकर तथा किशोर कुमार के नाम पर हुआ कार्यक्रम आयोजित

मनोज कुमार ।

गया में हंसराज पब्लिक स्कूल के बैनर तले संगीत प्रेमियों के लिए एक शाम मो रफ़ी, लता मंगेशकर तथा किशोर कुमार के नाम पर हुआ कार्यक्रम आयोजित: संगीत तथा कला की दिया प्रस्तुति

गया शहर के आईएमए भवन में हंसराज पब्लिक स्कूल के बैनर तले संगीत प्रेमियों के लिए एक शाम मो रफ़ी, लता मंगेशकर तथा किशोर कुमार के नाम कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कलाकारों ने अपनी संगीत तथा कला की प्रस्तुति कर इन अभूतपूर्व गायकों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित किया।

कार्यक्रम की शुरुआत हंसराज पब्लिक स्कूल के निर्देशक मनीष रुखैयार तथा विद्यालय की प्राचार्या सुरभि रुखैयार ने तीनों महान गायकों के चित्र पर माल्यार्पण तथा द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया। अपने उद्घाटन के संबोधन में स्कूल के निदेशक मनीष रुखैयार ने कहा की संगीत में वो जादू है जो हर एक व्यक्ति के तनाव को ख़तम करता है तथा संगीत मन को शांत करता है एवं व्यक्ति जिस तरह के संगीत को सुनता है उसकी मानसिक अवस्था भी उसी तरह होती है। कार्यक्रम की पहली प्रस्तुति शहर के प्रसिद्ध गायक अरुण कुमार सिन्हा द्वारा मो रफ़ी के गाये हुए गीतों से किया गया। इसके बाद मनीष रुखैयार तथा उनकी धर्मपत्नी सुरभि रुखैयार की युगल गीत ने पुरे महफ़िल में एक अनोखा शमा बंधा।

इसके बाद प्रयागराज के धरती से आई हुई पुरे भारतवर्ष में ख्याति प्राप्त मनीषा निरखि ने लता मंगेशकर द्वारा गाई हुई गीतों से शहर वाशियों का दिल जित लिया। इसके बाद गायक विमल कुमार तथा तारिक अनवर ने भी अपने गीतों का जलवा बिखेरा | मंच में पैड पर दिनेश कुमार, कोंगो पर नीरज कुमार, नाल में मोती जी तथा संजय सिन्हा, पप्पू कुमार, ऑर्गन पर पटना के राजू कुमार, गिटार पर बोकारो के विक्की कुमार, सेक्नेसोफोन पर विक्की कुमार भी साथ देकर अपनी प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया।

सभी उपस्थित श्रोताओं ने भी इस कार्यक्रम का जमकर लुत्फ़ उठाया। सभी ने हंसराज पब्लिक स्कूल के निर्देशक मनीष रुखैयार के इस कदम को दिल से सराहा और कहा की आज के दिन में शहर को इस तरह के कार्यक्रम वो भी पूरी तरह से निशुल्क करवाकर पुरे शहर के लोगों की शाम को बेहतरीन बनाया। सभी ने कहा की मनीष रुखैयार ना केवल शिक्षा के क्षेत्र में बल्कि कला के भी क्षेत्र में अपना योगदान हमेशा देते आये है तथा सभी कलाकारों को
समुचित सम्मान देते है जिससे सभी कलाकारों का हौसला आफजाई होता है। इस कार्यक्रम में शहर के प्रसिद्ध आँख के चिकित्सक डॉ अभय सिम्बा भीसपत्निक उपस्थित रहे तथा पुरे कार्यक्रम का लुत्फ़ उठाया। कार्यक्रम के अंत में मनीष रुखैयार ने इस पुरे कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शहर के प्रसिद्ध संगीतकार संजय सिन्हा का धन्यवाद ज्ञापन किया और साथ ही कहा की संजय सिन्हा के प्रयास से इन सभी कलाकारों को एक जगह इकट्ठा किया गया।

You may have missed