गया जिला मुखिया संघ का बैठक हुआ संपन्न, बैठक में मुखिया के सुरक्षा के साथ अधिकारों पर की गई चर्चा l

मनोज कुमार,

सरकार के विरोध में लिए गए कई निर्णय, गया जिला मुखिया संघ के पूर्व जिला अध्यक्ष सीताराम यादव को जिला मुखिया संघ के संयोजक के रूप में किया गया मनोनीत l

गया जिला मुखिया संघ की बैठक मंगलवार को बोधगया के एक होटल सभागार में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता गया जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ डब्लू यादव ने किया। बैठक का संचालन बिहार प्रदेश सचिव मुखिया संघ सह बाँकेबाजार प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष अशोक यादव ने किया ।इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार प्रदेश मुखिया संघ अध्यक्ष मिथिलेश राय, प्रदेश उपाध्यक्ष विनय कुमार भूषण उपस्थित हुए। बैठक में शामिल प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश उपाध्यक्ष का स्वागत गया जिला मुखिया संघ अध्यक्ष डब्लू यादव ने माला पहनाकर एवं अंग वस्त्र देकर किया ।वही प्रखंड से आए सभी प्रखंड अध्यक्षों एवं कई मुखिया का भी स्वागत माला पहनकर एवं अंग वस्त्र देकर डब्ल्यू यादव के द्वारा किया गया। इस बैठक में सरकार के द्वारा मुखिया के अधिकार में की जा रही कटौती एवं आए दिनों मुखिया की हो रही हत्या को लेकर सुरक्षा की मांग पर चर्चा की गई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि सरकार द्वारा टाइट और एंडॉयड जैसी जंजीर जैसी बंधन सरकार द्वारा मुखिया जी पर थोपा जा रहा है। ग्राम पंचायत में ग्रामसभा को अधिकार को खत्म किया जा रहा है ।इस बैठक में मनरेगा में योजना सीमित करना जैसे मुद्दा पर भी जिला मुखिया संघ द्वारा विरोध जताया गया। इस मौके पर मुखिया संघ के प्रदेश अध्यक्ष मिथिलेश राय ने कहा कि बिहार में अफसरशाही इतना बढ़ गया है कहीं भी मुखिया का मान सम्मान नहीं दिया जा रहा। बिहार सरकार में अफसरशाही सिर पर चढ़कर बोल रहा है । वहीं उन्होंने कहा कि पंचायत में मुखिया प्रतिनिधि होने के कारण पंचायत के लोगों का गुस्सा भी झेलना पड़ता है परंतु सरकार द्वारा मुखिया के अधिकारों का हनन किया जाता है जिसको लेकर भी सरकार का विरोध करने का निर्णय लिया गया है।
इस मौके पर गया जिला के मुखिया संघ अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ डबलू यादव ने कहा कि गया जिले के सभी प्रखंड अध्यक्षों के साथ एक बैठक बुलाई गई है क्योंकि सरकार के द्वारा मुखिया लोगों का जो भी योजनाएं मिलती थी जिसमें कटौती की जा रही है जो चिंता का विषय बना हुआ है इस बैठक में सभी मुद्दों पर चर्चा किया जा रहा है जिसको लेकर प्रदेश अध्यक्ष इस बैठक में शामिल हुए हैं ।वही बैठक में सरकार का विरोध करने का भी रणनीति तैयार किया गया है।
आज के बैठक में गया जिला मुखिया संघ के मजबूती हेतु जिला मुखिया संघ का संयोजक के रूप में सीताराम यादव को मनोनीत किया गया। साथ ही प्रदेश कमेटी की ओर से मगध प्रमंडल का मुखिया संघ का प्रभारी भी बनाया गया। इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि हम लोग पटना के गांधी मैदान में पूरे बिहार से सभी मुखिया पहुंचकर सरकार की विरोध अपनी ताकत दिखाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष मिथिलेश राय जी ने बोधगया के ज्ञान के धरती पर सरकार के विरोध हो रहे मुख्य के अधिकार में कटौती लड़ाई लड़ने का शुरुआत और भारी संख्या में पटना पहुंचकर सरकार के विरुद्ध आवाज उठाने की अपील भी की।

You may have missed