मन की बात कार्यक्रम के साथ भाजपा का लाभार्थी सम्मेलन आयोजित

दिवाकर तिवारी ।

स्थानीय सांसद ने गिनाई उपलब्धियां

रोहतास। भाजपा के वैचारिक पितृपुरुष डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी एवं पं.दीनदयाल उपाध्याय के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए भारतीय जनता पार्टी की रोहतास जिला इकाई ने रविवार को सासाराम विधानसभा क्षेत्र से लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन किया। जहां मुख्य अतिथि स्थानीय सांसद छेदी पासवान, जिलाध्यक्ष सुशील कु.चंद्रवंशी आदि ने सामूहिक राष्ट्रगीत के साथ लाभार्थी सम्मेलन की शुरुआत की। जिसकी अध्यक्षता सुशील कु.चंद्रवंशी एवं संचालन विवेक सिंह ने किया। बता दें कि आज “मन की बात” कार्यक्रम एक सप्ताह पहले हीं निर्धारित होने के कारण सभी उपस्थित लोगों द्वारा यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “मन की बात सुनी गई तथा इसके उपरांत हीं “लाभार्थी सम्मेलन” कार्यक्रम का विधिवत संचालन आरंभ हुआ। इस दौरान मुख्य अतिथि सांसद छेदी पासवान ने अपने संबोधन में मोदी सरकार के नौ साल में बेमिसाल उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा की एक गरीब का बेटा हीं अंतिम पायदान के लोगों का दुःख दर्द समझ सकता है। जिसका परिणाम है की आज केन्द्र सरकार की ऐसी योजनाओं का कार्यान्वयन हो रहा है जो भ्रष्टाचार रहित 100 प्रतिशत अंतिम व्यक्ति के खाते में या उसके पास योजना का शतप्रतिशत लाभ पहुंच रहा है। अन्नधन योजना से गेहूं और चावल,जनधन योजना से दुर्घटना बीमा और जीवन बीमा,वृद्धा पेंशन,किसान सम्मान निधी,प्रधानमंत्री आवास योजना के किश्त,आयुष्मान योजना से चिकित्सकीय लाभ,उजाला योजना से बिजली का प्रकाश हो या उज्जवला योजना से धुआं रहित गैस से रसोई बनाने की सुविधा, घर की इज्त सुरक्षित कर स्वच्छता योजना से घर मे शौचालय की सुविधा हो,ये सभी योजनाएं सीधे अंतिम व्यक्ति की असुविधाओं के सूक्ष्म अवलोकन और उनकी वास्तविक जरूरत को समझने की सोच का परिणाम है जो मोदीसरकार ने नौ वर्षों में इस तरह की परिणामात्मक बेमिसाल नीतियों से योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचायी। इन विषयों को रखते हुये सांसद ने लाभार्थियों से अपील करते हुए कहा की आनेवाले लोकसभा चुनाव में गरीब का बेटा नरेन्द्र मोदी का हाथ मजबूत करना अत्यंत आवश्यक है।
वहीं जिलाध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा की हमारे वैचारिक पितृपुरुष पं.दीनदयाल उपाध्याय की तीन मूल नीतियों या सिद्धांत के मार्गदर्शन से हीं भारत परमवैभव को प्राप्त करेगा और हमारी भाजपा की मोदीसरकार इन्हीं तीन मार्ग पर चलकर भारत को चतुर्दिक विकास की ऊंचाई पर ले जा रही है। जिससे नौ वर्षों में बेमिसाल नीतियों और योजनाओं से बेमिसाल उपलब्धियां भारत को प्राप्त हुई हैं। वो नीतियां हैं सांस्कृतिक राष्ट्रवाद, एकात्म मानववाद और अंत्योदय। कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा की समग्र दृष्टिपात करेंगे तो आप पायेंगे की काश्मीर का धारा 370 हो या श्रीराम मंदिर का निर्माण हो, बाबा केदारनाथ का विकास हो या उज्जैन के महाकाल का विकास हो या बॉर्डर्स पर बन रही सड़कें या टनल्स हों,एम्स या एयरोड्रम का निर्माण हो या एक्सप्रेस-वे का निर्माण हो या आयुध का निर्यात हो या कोरोना वैक्सीनेशन के साथ वैक्सीन अन्य देशों को उपलब्ध कराना हो ये सब इन्हीं नीतियों के मार्गदर्शन पर चलने का परिणाम है जो भारत के 140 करोड़ आबादी को हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के माध्यम से विश्व के राष्ट्राध्यक्षों, शासनाध्यक्षों द्वारा सम्मान मिल रहा है। कोई चरण स्पर्श कर कोई ऑटोग्राफ मांगकर तो कोई मोदीजी को अपना बॉस बतलाकर भारत की जनता के सम्मान को ऊंचाई प्रदान कर रहा है।
इस लाभार्थी सम्मेलन में सासाराम विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों से विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त करनेवाले लाभार्थियों के अलावा लोकसभा प्रभारी हरेराम चंद्रवंशी, महामंत्री विजय सिंह, अशोक साह, अमित टिकधारी, कार्यक्रम प्रभारी सह जिलाउपाध्यक्ष विवेक सिंह, जिलाउपाध्यक्ष मंगलानंद पाठक, पंकज सिंह, सत्यनारायण पासवान, रविन्द्र कुशवाहा, परमेश्वर सिंह, ईन्द्रजीत सिंह, रोहित राज,ई.अभिषेक सिंह, लाला पासवान, महावीर पासवान आदि उपस्थित थे।