उपेंद्र कुशवाहा के नामांकन में दिखा भारी जन समर्थन, धार्मिक स्थल एवं महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर मांगा आशीर्वाद नामांकन के चौथे दिन एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा, बसपा प्रत्याशी धीरज सिंह एवं निर्दलीय प्रत्याशी किरण प्रभाकर सहित छः लोग आए मैदान में

दिवाकर तिवारी,

सासाराम। जिले में 1 जून को होने वाले मतदान को लेकर नामांकन के चौथे दिन काराकाट संसदीय क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा सहित कुल छः उम्मीदवारों ने अपने-अपने नामजदगी का पर्चा दाखिल कर दिया। भारी जन समर्थन के बीच उपेंद्र कुशवाहा ने नामांकन से पूर्व महायोगी पायलट बाबा धाम एवं मां ताराचंडी के दरबार में पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद जिला मुख्यालय सासाराम में स्थापित विभिन्न महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर आशीर्वाद मांगा। वहीं उपेंद्र कुशवाहा के नामांकन के दौरान भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद सह गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गोपाल नारायण सिंह, पूर्व विधायक राजेश्वर राज, पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया एवं अन्य उपस्थित रहे। जिला समाहरणालय पहुंचते ही उपेंद्र कुशवाहा अपने प्रस्तावकों के साथ सीधे निर्वाचन हेल्प डेस्क पर पहुंचें। जहां बारी-बारी से सभी काउंटरों पर उनके फॉर्म आदि की जांच कर प्रस्तावकों के साथ जिला निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष में भेजा गया। नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद कक्ष से बाहर निकलने पर उपेंद्र कुशवाहा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि नामांकन को लेकर एनडीए समर्थकों में काफी उत्साह है और लोगों का भी भारी जन समर्थन मुझे मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मां ताराचंडी एवं महायोगी पायलट बाबा के आशीर्वाद से हमारी जीत पक्की है और नामांकन को लेकर सुअरा हवाई अड्डे पर आयोजित जनसभा में भी प्रदेश के कई दिग्गज नेता आ रहे हैं। इस दौरान गेट से बाहर निकलने पर एनडीए के समर्थन में खड़े भारी जन समूह ने उपेंद्र कुशवाहा का फूल माला के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया और एनडीए के समर्थन में खूब नारे लगाए गए। हमारा नेता कैसा हो उपेंद्र कुशवाहा जैसा हो सहित भाजपा एवं एनडीए के समर्थन में हो रही नारेबाजी से पूरा परिसर गूंज उठा। इधर उपेंद्र कुशवाहा के नामांकन में पहुंचे भारी संख्या में वाहनों के काफिले एवं समर्थकों के कारण पुरानी जीटी रोड पर जाम की स्थिति बन गई तथा पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने में भी पसीने छूट गए। हालांकि पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद भीड़ को नियंत्रित कर लिया गया और नामांकन करने के बाद उपेंद्र कुशवाहा अपने काफिले के साथ सीधे सुअरा हवाई अड्डा के लिए निकल पड़े।

बसपा प्रत्याशी धीरज सिंह एवं निर्दलीय प्रत्याशी किरण प्रभाकर सहित छः लोगों ने किया नामांकन

काराकाट संसदीय क्षेत्र से शुक्रवार को कुल छः प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन करने वालों में एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा, बसपा प्रत्याशी धीरज सिंह, जन जनवादी पार्टी के विकास विनायक, निर्दलीय प्रत्याशी सह चर्चित समाज सेवी किरण प्रभाकर, निर्दलीय प्रत्याशी कृष्ण कुमार एवं निर्दलीय प्रत्याशी इंद्रराज चौहान शामिल रहे। नामांकन के चौथे दिन चिलचिलाती धूप में भी समाहरणालय परिसर में लगभग पूरे दिन काफी गहमागहमी देखी गई और समाहरणालय के मुख्य द्वार के बाहर भी समर्थकों की भारी भीड़ जमा रही। हालांकि नामांकन को लेकर शहर की सड़कों से लेकर समाहरणालय परिसर तक सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे तथा समाहरणालय के मुख्य गेट से लेकर निर्वाचन हेल्प डेस्क तक दंडाधिकारियों के साथ पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती थी।