9 दिन में पांच पूल गिरना भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार-विनय कुशवाहा

मनोज कुमार ।
राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश सचिव महात्मा ज्योतिबा फुले क्रांतिकारी संघ के राष्ट्रीय संयोजक विनय कुशवाहा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहां की बिहार में 9 दिनों में पांच पूलों का गिरना भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है।
बिहार की एनडीए सरकार जितना भी पूल का निर्माण विहार में करा रही है उसका 40% काम भी जमीन पर नहीं होता है घटिया सीमेंट घटिया घटिया ढलाई सामग्री के कारण नए पुल गिर के बर्बाद हो रहे हैं।
बिहार की सरकार ठेकेदारों को लूटने का छूट दे रखी है चारों तरफ भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है तभी तो सैकड़ो करोड़ की लागत से बना हुआ नवनिर्मित पुल भरवारा के ढह जा रहा है।
विनय कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्री जीतन मांझी के प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि मांझी की सारी बात को समझ रहे हैं कितना भ्रष्टाचार बिहार में बढ़ चुका है इसीलिए वह बोल रहे हैं की कुछ तो कारण होगा क्योंकि पूर्व में मुख्यमंत्री रह चुके हैं और सारा खेल जानते हैं।

बिहार के ब्लैकलिस्टेड ठेकेदार को पैसे का लेनदेन करके टेंडर दिया जाता है और बाजार का जितना घटिया सीमेंट छड, प्रयोग करते हैं एस्टीमेट का 40% भी काम नहीं हो पता है इस तरह से भ्रष्टाचार का भेट चढ रहा है बिहार की जनता की गाड़ी कमाई का हिस्सा।बिहार की सरकार सिर्फ ईमानदारी का डंका पीटती है और बिहार देश का पहला राज्य है जहां 9 दिन में पांच नवनिर्मित पुल ढह जाते हैं।