डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा आज अपने कार्यालय कक्ष से निकल समाहरणालय परिषर के विभिन्न शाखाओं/ कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया

मनोज कुमार ।

गया,  ज़िला पदाधिकारी डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा आज अपने कार्यालय कक्ष से निकल समाहरणालय परिषर के विभिन्न शाखाओं/ कार्यालयों का औचक निरीक्षण कियागया ।समाहरणालय कैम्प्स में खड़े लोगो से जानकारी लेते फिरे की यह क्यों खड़ा है… क्या कुछ काम है… क्या कहि कोई काम मे परेशानी हो रही है इत्यादि।निर्वाचन शाखा पहुच कर डीएम ने विभिन्न संचिकाओं का अवलोकन किया, डीएम ने कहा कि जो भी संचिका लंबित है, उसे तेजी से निबटारा करे। डीएम ने लगभग 30 min तक निर्वाचन में रुक कर अनेकों संचिकाओं को अवलोकन किया। लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में विभिन्न प्रकार के हुए कार्यो का भुगतान तेजी से करवाने का निर्देश उप निर्वाचन पदाधिकारी को कहा। डीएम ने कहा कि चुनाव से संबंधित हुए कार्य संबंधित कोषांग के पदाधिकारियों से कार्य सत्यापन अनिवार्य रूप से करवा लें।

इसके पश्चात ज़िला सांख्यकी कार्यालय पहुच कर जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत होने संबंधित जानकारी ली गई। डीएम ने निर्देश दिया कि विभिन्न अस्पतालों/ आरटीपीएस काउंटर इत्यादि स्थानों से जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के आए ऑनलाइन आवेदनों को सत्यापित करते हुए अप्रूवल करे। बेवजह सांख्यिकी विभाग अपने लॉगिन में लंबित नहीं रखें। प्रयास शिकायत प्राप्त हो रही है की जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र समय पर नहीं प्राप्त हो रहा है इस प्रकार की शिकायतो हो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डीएम ने सांख्यिकी पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि व्यक्तिगत रुचि लेते हुए प्रतिदिन जिले के सभी नगर निकाय सभी प्रखंड कार्यालय एवं विभिन्न अस्पतालों से आने वाले ऑनलाइन आवेदनों की समीक्षा करें एवं समय सीमा के अंदर उन्हें जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त हो जाए यह सुनिश्चित करें।इस अवसर पर अपर समाहर्ता राजस्व श्री परितोष कुमार भी उपस्थित थे।