पूरा शहर हुआ भगवामय:- रामनवमी केन्द्रीय समिति गया।

मनोज कुमार,

आज रामनवमी केंद्रीय कमेटी गया जी के द्वारा बैरागी रोड स्थित संतोष मिष्ठान भंडार में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया समिति के सदस्यों ने बताया कि पूरा बिहार कल गया जी की शोभायात्रा को देखेगा पूरे बिहार में सबसे बड़ा शोभायात्रा का आयोजन गयाजी में कल आयोजित हो रही है पूरे शहर को भगवा में बना दिया गया है भगवा झंडा से पूरे शहर को सजा दिया गया है।

केंद्रीय कमेटी के कार्याध्यक्ष क्षितिज मोहन सिंह ने कहां की सनातन धर्म कि सबसे बड़ी शोभायात्रा रामनवमी शोभा यात्रा का अद्भुत दृश्य कल गयाजी में आयोजित किया जा रहा है। सभी राम भक्तों से हम लोग आग्रह कर रहे हैं कि कोई भी नशीले पदार्थ का उपयोग करके शोभायात्रा में शामिल नहीं होंगे साथी विवादास्पद गाने का भी प्रयोग राम भक्त नहीं करेंगे। राम जी की शोभायात्रा में सभी लोग पूरे राम भक्त बन कर और राम के प्रेम में झूमते हुए शामिल होंगे।

वही संगठन महामंत्री ओमप्रकाश सिंह जी ने कहा कि प्रशासन द्वारा तैयारी की गई है परंतु तैयारी अभी अधूरी है अभी प्रशासन को और तैयारी करने की आवश्यकता है अगर प्रशासन पूरी तैयारी नहीं करती है तो समिति के सदस्य सेंट्रल रूट को सही करने के लिए खुद श्रमदान से कार्य करेगा वहीं प्रशासन को दिए गए समिति के द्वारा मांग पत्र को भी ध्यान में रखते हुए पूरा करना चाहिए गया जिले के सभी राम भक्तों पूरे शांति से और पूरे प्रेम भावना से इस शोभायात्रा को सफल बनाने का कार्य करेंगे।

वही महामंत्री मणिलाल बारिक ने बताया कि इस वर्ष झांकियों की संख्या काफी बढ़ी है बड़े-बड़े प्रभु राम और हनुमान जी की प्रतिमा भी झांकी में शामिल होंगे बड़ी संख्या में मातृशक्ति एक वेशभूषा में भी शामिल होगी वही इस शोभायात्रा में देश के विभिन्न राज्यों से भी कलाकार शामिल होकर अपने कला का प्रदर्शन करेंगे साथ ही साथ सनातन धर्म के पारंपरिक वेशभूषा पारंपरिक शस्त्र के साथ राम भक्त शोभायात्रा में शामिल होंगे साथ ही साथ घोड़े,ऊंट,बैलगाड़ी भी इस शोभायात्रा को सुशोभित करेंगे।