शिवहर और सीतामढ़ी में लगेगें इथेनॉल उद्योग–आशुतोष शंकर सिंह

गजेंद्र कुमार सिंह ।

इस उद्योग पर काम शुरू हो चुकें है जमीन की खोज की जा रही है

शिवहर जिले में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य व एथेनॉल एंड बायोफुएल टेक्नोलॉजिस्ट एसोसिएशन के सचिव व रीग्रीन एक्सेल कंपनी के निदेशक व पूर्व सैन्य अधिकारी आशुतोष शंकर सिंह ने कहा है कि सीतामढ़ी शिवहर जिले में इथेनॉल उद्योग की स्थापना करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। जमीन की खोज की जा रही एवं उसकी उपलब्धता होते ही उद्योगकिया जाएगा।
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य श्री आशुतोष सिंह ने बताया है कि इथेनॉल मुख्य रूप से गन्ने , मक्का एवं चावल के टुकड़े से तैयार किया जाता है। चीनी के उत्पादन से बचा हुआ उप उत्पाद इथेनॉल पेट्रोल का एक अच्छा विकल्प है। इसका उपयोग इंधन के विकल्प के रूप में किया जाता है और यह लागत के हिसाब से सस्ता भी है।
उन्होंने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुहिम है कि देश को आत्मनिर्भर बनाना इस मुहिम के तहत एथेनॉल उद्योग से 58,000 करोड रुपए की बचत की गई है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,गृह मंत्री अमित शाह,राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे . पी.नड्डा के विभिन्न राज्यों के चुनावों में रोड शो तथा रैलियों के प्रभारी की जिम्मेदारी निभाने वाले भाजपा बिहार प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य आशुतोष शंकर सिंह ने एक विशेष भेंटवार्ता में बताया है कि प्रधानमंत्री के इथेनॉल उद्योग को आत्म निर्भर बनाने के मुहिम को पूरे दिन और रात मेहनत कर उनके भारत की जनता को किए गए वायदे को निभाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।उन्होंने बताया है कि मेरी कंपनी के द्वारा 120 इथेनॉल उद्योग बिहार के विभिन्न जिलों सहित देश के विभिन्न राज्यों में लगाया जा चुका है और अभी लगभग 30 नए इथेनॉल उद्योग के स्थापना का कार्य चल रहा है। जिससे हमारे किसान संपन्न होंगे और युवाओं को रोजगार मिलेगा तथा प्रधानमंत्री का सपना पूरा होगा।
भाजपा नेता आशुतोष शंकर सिंह ने कहा है कि हमारे किसानों को उनके फसलों का उचित मूल्य मिलेगा तभी ही देश तरक्की करेगी।किसी भी क्षेत्र का विकास उद्योग लगाने से होगा।युवाओं को रोजगार देने से होगा।तब जाकर हमारा देश विकास की राह पर चलेगा और वापस सोने की चिड़िया कहलाएगा।श्री सिंह ने लगे हाथ कहा है कि प्रधानमंत्री के 9 साल का कार्यकाल आम जनता के लिए बेहतर साबित हुआ है। आने वाला लोकसभा चुनाव में भाजपा ही बिहार में प्रतिनिधित्व करेगी। और केंद्र में श्री नरेंद्र मोदी की आम जनता के वोट से सरकार बनेगी।