*एसपी सिटी सीडीपीओ टाउन, एसडीएम सदर को टेम्पो हड़ताल खत्म करना के लिए एस एस पी गया एव जिलाधिकारी दिए निर्देश ll

धीरज गुप्ता,

गया। गया मे ऑटो,टोटो चालक संघ के द्वारा किए गए हड़ताल को समाप्त कराने हेतु पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा किए गए पहल के संबंध में किए गए पहल
ऑटो/टोटो चालक संघ के द्वारा किए गए हड़ताल के कारण गया शहर में आम जनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ऑटो,टोटो चालकों को भी काफी नुकसान हो रहा है। इन समस्याओं के प्रति गया पुलिस एव प्रशासन काफी संवेदनशील है तथा समस्याओं को देखते हुए टेम्पू चालक संघ के पदधारकों से टेम्पू हड़ताल समाप्त कराने हेतु एसपी सिटी सीडीपीओ टाउन एवं एसडीएम सदर को पहल करने हेतु एस एस पी गया तथा जिलाधिकारी गया के द्वारा निर्देशित किया गया था।
हड़ताल को समाप्त कराने हेतु निर्देशानुसार दिनांक 11.07.23 को दो बजे दिन में नगर पुलिस अधीक्षक महोदय, गया के कार्यालय में बैठक आयोजित की गयी है।इस बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक गया के साथ एसडीपीओ टाउन, एसडीएम सदरएवं नगर क्षेत्र के सभी थानाध्यक्ष एवं पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष यातायात गया भाग लिये थे।
इस बैठक में टेम्पू हडताल
को समाप्त कराने के दिशा में प्रत्येक बिन्दुओं पर विचार-विमर्श करते हुए पु०नि० सह थानाध्यक्ष,
कोतवाली को सध्या 18:00 बजे टेम्पू चालक संघ के पदधारकों को थाना पर बुलाने एवं एसडीपीओ टाउन एवं एसडीएम सदर से वार्ता कर हड़ताल समाप्त कराने का की दिशा में पहल करने का निर्देशदिया गया है।
एसडीपीओ टाउन एवं एसडीएम सदर के निर्देशानुसार पु०नि० सह थानाध्यक्ष कोतवाली के द्वारा मंगलवार को शाम में 18:09 बजे टेम्पू चालक संघ के सचिव एहतेशाम खान के
मो0नं0 पर वार्ता की गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि टैम्पू चालक संघ के संरक्षक एवं अन्य पदधारको से कल बात करेगें तब निर्णय लिया जायेगा एवं अभी बैठक में आने में असमर्थता जाहिर किये है।
इस प्रकार से पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा टेम्पू हड़ताल को समाप्त कराने का पहल किया गया, लेकिन टेम्पू चालक संघ के पदाधिकारियों द्वारा कोई सहयोग नहीं किया गया है।
मालूम है की हड़ताल में जाने के पूर्व अथवा बाद में कभी भी टेंपू संघ के किसी भी पदधारक के द्वारा समस्या के समाधान हेतु समस्या को वरीय पुलिस पदाधिकारियों से मिलकर संज्ञान में नहीं लाया गया है।
कई समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया पर टेंपू चालक संघ के पदधारकों एवं अन्य के बयान के आधार पर यह प्रकाशित किया जा रहा है की प्रशासन द्वारा हड़ताल को समाप्त कराने हेतु पहल नहीं किया गया जो की सत्य से परे है।

You may have missed