कुलपती ने छात्र जदयू की मांग पर गया कॉलेज के चार्ज सीटेट प्रोफेसर को हटाने का दिया आश्वासन

धीरज ।
गया। मगध विश्वविद्यालय छात्र संध अध्यक्ष के साथ दुर्व्यवहार कि घटना मालूम हो कि गया कॉलेज गया में पिछले दिनों रसायन विभाग के विभागाध्यक्ष एवम आईटी के हेड डॉ. वीरेंद्र सिंह के द्वारा छात्राओं के साथ अमर्यादित व्यवहार किया गया है जिसका वीडियो फुटेज सीडी कैसेट के माध्यम से उच्च न्यायलय का आदेश पत्र,राज भवन का पत्र,विश्व विद्यालय सीनेट एवम सिंडिकेट पत्र, एफआईआर की कॉपी आज माननीय कुलपति मगध विश्वविद्यालय बोधगया को सौंपा गया साथ ही साथ पूर्व में डॉ. वीरेंद्र सिंह सहित अन्य लोगों पर सिया वाल्मीकि कालेज को संबद्धता देने के मामले में पटना उच्च न्यायालय के आदेश पर विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के कुछ शिक्षकों पर क्रिमिनल केस
दर्ज किया गया था ।
ज्ञात हो कि विश्वविद्यालय ने 2019 में सिंडीकेट की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि जिन शिक्षकों पर सिया वाल्मीकि कालेज के संबद्धता के मामले में प्राथमिकी दर्ज हुआ है वैसे शिक्षक शिक्षण कार्य के अलावा अन्य किसी प्रकार के प्रशासनिक या अन्य दायित्व से वंचित रहेंगे। इस निर्णय के अनुसार विश्वविद्यालय ने कई शिक्षकों को जो शिक्षण के अलावा अन्य कार्य कर रहे थे। उन्हें अन्य ज़िम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है ।
आपको मालूम हो कि डा॰ वीरेंद्र सिंह जो कालेज में वर्तमान में रसायन विभाग एवं I.T. के विभागाध्यक्ष हैं इनका भी सिया वाल्मीकि वाले F.I.R. में नाम है।परंतु गया कालेज के प्राचार्य तथ्य से अवगत होने के बावजूद डा॰ वीरेंद्र सिंह को विभागाध्यक्ष पद से मुक्त नहीं कर रहे हैं । इस पर माननीय कुलपति इस पर कुलपति मगध विश्वविद्यालय बोधगया ने प्रोफेसर शशि प्रताप शाही ने छात्र जदयू के शिष्य मंडल को अस्वस्थ किया कि आज उन्हें पद मुक्त कर दिया जाएगा। जिस पर मगध विश्वविद्यालय अध्यक्ष छात्र जदयू उत्तम कुशवाहा ने कहा कि कुलपति प्रोफेसर शशि प्रताप शाही छात्र हित में स्वागत योग्य फैसला लिया है इसके लिए छात्र जदयू हमेशा विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ खड़ा रहेगा मौके पर कुंदन कुमार ,सौरभ चंद्रवंशी ,सत्यम कुमार ,अनिल यादव,सुनील शर्मा ,मनोज कुमार,चंद्रगुप्त , बिट्टू रविदास,मौजूद थे।

You may have missed