जिले में पति ने की तीन- तीन शादियां, पत्नियां लगा रही न्याय की गुहार

गजेंद्र कुमार सिंह ।

शिवहर —-जिले के तरियानी प्रखंड के सलेमपुर पंचायत के सलेमपुर गांव का एक ऐसा मामला है । जिस मामला के सुनने के बाद सभी को झकझोर कर रख दे रही है। एक सख्श ने तीन तीन महिलाओं से शादी कर ली। अब उसकी पत्नियां न्याय की गुहार लगा रही हैं।
वहीं दूसरी पत्नी पिंकी देवी ने बताया कि मेरे पति का नाम मोतीलाल साह है जो सलेमपुर पंचायत गांव निवासी है। वही बताया कि इन की पहली पत्नी का मृत्यु हो गया, तब मुझसे शादी किए।जिसके कुछ दिन बाद ही मुझे छोड़कर एक शादीशुदा महिला को भगाकर तीसरी शादी कर ली है।
अब वह तीसरी पत्नी रेशमी देवी के साथ रहता है और मुझे घर से मारपीट पर भगा दिया है। बोलता है कि मैं तेरे साथ नहीं रहूंगा। मेरी एक बच्ची भी है जिसका नाम संजना है। हम दोनों को लगातार मेरे पति के द्वारा जान से मारने की धमकी दिया जाता है।
वही पिंकी देवी ने बताया कि मेरे मायके वाले मेरा खर्च उठाते हैं। मैं शिवहर में किराए के रूम पर रहा करती हूं। किसी तरह अपना और अपने बच्ची का जीवन यापन कर रही हूं। साथ ही बताया कि लगभग एक दशक से सीतामढ़ी के पुलिस प्रशासन तथा व्यवहार न्यायालय से लेकर शिवहर जिला के पुलिस प्रशासन तथा व्यवहार न्यायालय तक चक्कर लगाई।
लेकिन मुझे अभी तक न्याय नहीं मिल पाया है। आखिरकार मैं कहां जाऊंगी? मेरे और मेरे बच्चे का सहारा कौन बनेगा? किसके सहारे में जिंदगी बिताऊंगी मेरा का न्याय कहां मिलेगा मैं कहां जाऊं मेरा गरीब को कोई सुनने वाला नहीं।

 

You may have missed