बिहार में स्वच्छता रैंक में गया को दूसरा स्थान मिलने पर मेयर-डिप्टी मेयर व पार्षदों ने केक काटकर मनाई खुशी

मनोज कुमार ।

कहा- 2024-25 में देश स्तर पर टॉप 50 में गया को लायेंगे, लिया संकल्प

गया। स्वच्छता सर्वेक्षण सर्वे में केंद्र सरकार की ओर से गया को बिहार में दूसरा स्थान दिए जाने पर शुक्रवार को गया नगर निगम में केक काटा गया। केक काट कर बिहार में गया को दूसरा स्थान मिलने की खुशी व्यक्त की गई। इस मौके पर मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान, डिप्टी मेयर चिंता देवी, पूर्व डिप्टी मेयर सह स्टैडिंग कमेटी के सदस्य डॉ. अखौरी ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव, नगर निगम के प्रभारी नगर आयुक्त शिवनाथ ठाकुर और पार्षद मौजूद थे।

केक काटकर मनाई गई खुशी

बिहार में गया को स्वछता सर्वेक्षण में दूसरा स्थान मिलने पर गया के मेयर, डिप्टी मेयर, स्टैडिंग मेम्बर और पार्षदों व कर्मियों ने प्रसन्नता व्यक्त की। वहीं इस खुशी में गया नगर निगम में केक काटा गया। केक काटकर खुशी व्यक्त की गई। वहीं बड़ा माला पहनाकर एक-दूसरे को बधाई के साथ संकल्प और बेहतर करने का संकल्प लिया।

हैट्रिक सर्वेक्षण सर्वे में अव्वल स्थान में रहकर शहर को स्वच्छ रखने का प्रयास किया : मेयर

इस दौरान मेयर गणेश पासवान ने कहा कि हम लोगों ने गया तो स्वच्छ रखने का पूरा प्रयास किया। यही वजह है कि बिहार में गया को स्वच्छता रैंक में दूसरा रैंक मिला है। पिछले दो बार भी गया को पहला स्थान दिया गया था। वहीं इसे लेकर हम लोगों के द्वारा नगर निगम सभागार में केक काटा गया और बेहतर बने रहने का संयुक्त रूप से संकल्प लिया है।

अधिकारियों का सहयोग मिला तो 2024-2025 में देश में टॉप-50 के रैंक में होगा गया शहर : मोहन श्रीवास्तव

वहीं निगम के स्टैंडिंग कमेटी सदस्य मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात है कि बिहार में गया को स्वच्छता के रैंक में दूसरा स्थान दिया गया है। लगातार हमें मानक के अनुसार में पहला स्थान मिलते आया है। इसबार भी अव्वल स्थान मिला है। यह सभी के लिए गर्व की बात है।

उन्होंने कहा कि हम लोगों के द्वारा गया शहर को स्वच्छ रखने के लिए कई तरह के काम किए गए हैं। लगातार पूर्व से कई कदम उठाए गए हैं। आगे हम लोग गया को बिहार में नंबर वन रखने की कोशिश जरूर रखेंगे। वही हमारी कोशिश होगी कि आने वाले साल में देश के 50 टॉप शहरों में गया शहर रैंक में आए।

उन्होंने कहा कि नगर आयुक्त और कुछ आलाधिकारियों का सहयोग मिला तो 2024-25 में गया शहर का चहुमुंखी विकास के साथ स्वच्छता सर्वेक्षण सर्वे में देश स्तर अव्वल स्थान रहेगा। अगर सहयोग में कोताही रहेगी तो जन आंदोलन भी करना पड़ेगा तो करेंगे। लेकिन गया शहर को स्वच्छ और सुंदर के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करेंगे।

मौके पर पार्षद सारिका वर्मा, विनोद यादव, अनुपम कुमारी, दीपक चंद्रवंशी, डिम्पल कुमार, उपेंद्र कुमार, मो. इस्लाम अहमद, जितेंद्र कुमार, जय प्रकाश यादव, मनोज कुमार, गोपाल कुमार, ओम यादव, मो. मोज़म्मिल आदि मौजूद थे।

You may have missed