इमामगंज से 14 वर्षीय बच्चे का अपहरण, अपराधियों ने किया पांच लाख रुपये फिरौती मांगी

चंदन मिश्रा ।

इमामगंज। थाना क्षेत्र के केंदुआ गांव से बदमाशों ने एक नवमी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र का अपहरण कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। अगवा छात्र की पहचान सुरेंद्र प्रजापत के 14 वर्षीय पुत्र हैप्पी कुमार के रूप में किया गया है। अगवा छात्र रानीगंज स्थित राजकीयकृत पब्लिक उच्च विद्यालय टेन प्लस टू के नौवी कक्षा का छात्र है। वहीं घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस ने परिजनों से मुलाकात कर छात्र की सकुशल रिहाई के लिए छापेमारी तेज कर दिया है। घटना के संबंध में अगवा छात्रा की दादी देवंती देवी और मां किरण देवी ने बताया कि प्रतिदिन की तरह सुबह साढ़े छह बजे हैप्पी घर से गांव में ही ट्यूशन पढ़ने के लिए गया था। जब वह ट्यूशन पढ़कर घर नहीं आया तो परिजनों ने खोजबीन करना शुरू कर दिया। तभी पता चला कि केंदुआ गांव स्थित पैक्स गोदाम के पीछे आहार के पिंड पर हैप्पी का पाठ पुस्तक फेंका हुआ है। उसके बाद भी परिजनों ने यह सोच कर खोजबीन कर रहे थे कि कही खेलने के लिए निकल गया होगा। इसी बीच गुरुवार के दिन 11:00 बजे के लगभग हैप्पी के पिता के मोबाइल फोन पर एक फोन आया तब पिता ने फोन उठाकर बातचीत किया। तब अपहरण कर्ताओं के मोबाइल से ही हैप्पी ने कहा की मेरा किडनैप हो गया है और बदमाश पांच लाख रुपए मांग रहे है। उसके बाद परिजनों के होश उड़ गया। इसके बाद घटना से आहत परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दिया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। इधर ग्रामीणों ने बताया कि सुबह के समय एक चार पहिया वाहन गांव की ओर से बहुत तेज गति से पार किया है। लोगों ने आशंका जाहिर किया है कि हो सकता है कि उसी गाड़ी से हैप्पी का अगवा किया गया होगा। हालांकि गांव में लगे सीसी टीवी फुटेज को पुलिस खंगाल रही है और अपहरण कर्ता के पास पहुंचने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

अगवा छात्र के पिता करते हैं खेती बाड़ी

इधर ग्रामीणों ने बताया कि अगवा छात्रा हैप्पी के पिता सुरेंद्र प्रजापत खेती बाड़ी किया करते है। उसी से अपने परिवार का भरण पोषण करते है। हमलोग को किसी से लड़ाई झगड़ा या दुश्मनी नहीं है। किस कारण से हैप्पी का किडनैप बदमाशों के द्वारा किया गया है। लेकिन अब तक उसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है। सुरेंद्र प्रजापत के दो पुत्री एवं एक पुत्र है। घटना की जानकारी देते देते अगवा छात्रा के दादी की आंखों से आंसू टपक रहे थे और वह रो-रो कर कह रही थी कि मेरा पोता कितना सीधा है न जाने किस कारण से मेरे पोता को बदमाशों ने अपहरण कर लिया है।

घटना पर बोले डीएसपी

शेरघाटी/इमामगंज।थाना क्षेत्र के केंदुआ गांव में घटित घटना के बाद इमामगंज डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी प्राप्त हुई है मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस टेक्निकल सेल के माध्यम से लोकेशन ट्रैक कर अपराधी तक पहुंचाने के लिए कोशिश कर रही। कोशिश है कि जल्द अपहरण बच्चा सकूशल बराबर हो सके और इसके लिए लगातार छापेमारी जारी है।

You may have missed