बोरिंग एवं पाइपलाइन का कार्य जल्द करआए- नगर आयुक्त

धीरज ।

ट्रीप बढ़ाकर नागरिकों को पेयजल उपलब्ध कराएं – नगर आयुक्त

गया। बुधवार को नगर निगम आयुक्त अभिलाषा शर्मा गया नगर निगम द्वारा वर्तमान में चल रहे हिट वेब को ध्यान में रखते हुए गया नगर निगम क्षेत्र में गया नगर निगम द्वारा कराए जा रहे पेयजल व्यवस्था की समीक्षा की गई है।जिसमे राकेश कुमार कार्यपालक अभियंता, जलापूर्ति, बिनोद प्रसाद, सहायक अभियंता, दिनकर प्रसाद कनीय अभियंता एवं किशोर प्रसाद कनीय अभियंता मौजूद थे।
कार्यपालक अभियंता जलापूर्ति द्वारा बताया गया कि वर्तमान में 43 टैंकरों से 75 स्थानों पर नागरिकों को पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। गया अवश्यतानुसार और ट्रीप बढ़ाकर नागरिकों को पेयजल उपलब्ध कराएं। आगे यह भी
बताया गया की 53 चापाकल कार्यरत है। इसपर निर्देश दिया गया की संवेदक को नोटिस करें ,उनके द्वारा कार्य में तेजी नहीं लाई जा रही हैं तो पेनाल्टी काटें एवं टैक्स कलेक्टर के माध्यम से खराब चापाकलों के लिस्ट का भौतिक सत्यापन कराने का निर्देश दिया गया है।
कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया की वार्ड नं 01,02,29,53 में वैट का बोरिंग फेल हो गया था‌। जिसमे उस 04 स्थानों पर बोरिंग कराने का निर्देश दिया गया था। जिसके आलोक में बोरिंग का कार्य प्रगति पर है।वार्ड पार्षदों द्वारा वार्ड न 4,24,27 एवं 23 के वैट में पाइपलाइन जोड़ने का अनुरोध किया गया था।जिसपर निर्देश दिया गया की आदेश प्राप्त कर पाइपलाइन का कार्य अति शीघ्र कराएं, इसपर निर्देश दिया गया की जल्द से जल्द बोरिंग एवं पाइपलाइन का कार्य कराएं एवं यदि और वैट,कार्यारत है तो अतिशीघ्र कार्यरत कराएं।
गया नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे पंशाला की समीक्षा की गई है। इसपर बताया गया कि निम्न 15 स्थानों पर पंशाला चलाई जा रही है
1. सिकरिया मोड़ बस स्टैंड
2. गया कॉलेज मोड़ पर
3. रामपुर मध्य विद्यालय के पास
4. दयाल पेट्रोल पंप के पास
5. सरकारी बस स्टैंड के सामने
6. मिर्जा गालिब कॉलेज मोड़ के पास
7. गांधी मैदान रैन बसेरा न. 2 के पास
8. गांधी मैदान रैन बसेरा न. 04 के पास
9. पिलग्रिम अस्पताल के गेट के पास
10. नई गोदाम मोड़ के पास
11. किरानी घाट पेट्रोल पंप के पास
12. मुफ्फसिल मोड़ के पास
13. पंचायती अखाड़ा
14.आशा सिंह मोड़
15. बैरागी मोड़
नागरिकों को हिट वेब से बचाव हेतु गया नगर निगम द्वारा गांधी मैदान के चार आश्रय स्थल में कूलर, ठंडे पानी, बैठने की व्यवस्था एवं ओ आर एस घोल की व्यवस्था कराई गई है।
कार्यपालक अभियंता एवं
जलापूर्ति सहायक को निर्देश दिया गया की गया क्लब में भी कूलर, ओ आर एस घोल , ठंडे पानी एवं बैठने की व्यवस्था कराएं।सरकार द्वारा हिट वेब से संबंधी एडवाइजरी जारी की गई है अतः कार्यपालक अभियंता, जलापूर्ति को निर्देश दिया गया की नोडल पदाधिकारी सफाई से समन्वय स्थापित कर सरकार द्वारा जारी किए गए एडवाइजरी के जिंगल को नगर निगम के सफाई गाड़ी से नागरिकों को जागरूक करने हेतु प्रचार प्रसार कराएं है।