नेशनल एंटी करप्शन ऑपरेशन कमेटी ऑफ इंडिया ने स्वैच्छिक रक्तदान शिविर कार्यक्रम का किया आयोजन

विश्वनाथ आनंद ।
औरंगाबाद( मगध बिहार )- नेशनल एंटी करप्शन ऑपरेशन कमेटी ऑफ इंडिया के द्वारा औरंगाबाद शहर के सदर अस्पताल ब्लड बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में कई लोग बढ़-चढ़कर अपना स्वैच्छिक रक्तदान किया। सभी रक्त दाताओं को रक्त वीर सम्मान पत्र से सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए नेशनल एंटी करप्शन के बिहार प्रदेश प्रभारी आदित्य श्रीवास्तव ने बताया कि रक्तदान शिविर का आयोजन समय-समय पर मानवता की रक्षा के लिए होना चाहिए ऐसे कार्यों से अन्य लोग भी सामाजिक कार्यों के लिए प्रेरित होते हैं। प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान महादान होता है। आपके रक्त से किसी का जीवन बचाया जा सकता है, रक्तदान महादान कहलाता है क्योंकि हमारा रक्त मुसीबत में किसी के काम आता है और हम एक अनजान से खून का रिश्ता बना लेते हैं। और किसी के जीवन के रक्षक बन सकते हैं।
चिकित्सक डॉ रवि रंजन ने बताया किरक्तदान शिविरों के माध्यम से हम प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से जिन्दगियों को बचाने का काम करते हैं। रक्तदान के फायदे और मानवता के लिये इसकी आवश्यकता के विषय में अधिक से अधिक लोग जागरूक हों इसके लिए रक्तदान शिविरों के आयोजन होने चाहिए। मनोज सिंह ने कहा कि जब किसी अपने का जीवन खतरे में हो तब रक्त की महत्ता समझ में आती है। आज हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी जरूरतमंद के जीवन को बचाने में सहायक होगा। रक्त के लिए कभी किसी का जीवन समाप्त न हो इस बात की जिम्मेदारी हम सब पर है। अजीत चंद्रा ने कहा कि सभी लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक होने के जरूरत है और समय-समय पर सभी को रक्तदान करना चाहिए।
रक्तदान महादान है किसी के लिए यह एक जीवनदान है, रक्तदान करना मानवता के परिचालक हैं।
करिश्मा कुमारी सिंह भी सभी लोगों से रक्तदान करने के प्रति अपील की और कहा कि हर व्यक्ति को मानव की रक्षा के लिए रक्तदान अपना करना चाहिए यह सबका मौलिक कर्तव्य है।
इस मौके पर ओम प्रकाश, पूर्व पैक्स अध्यक्ष विनय सिंह, मोनू कुमार, मुन्ना सिंह, नीलम देवी, अजीत कुमार, रणबीर सिंह, अंकित कुमार, सुमित सिंह, अनिल कुमार, राघवेंद्र कुमार, आयुष राज, बंटी कुमार, रवि कुमार, अमित कुमार, अमित सिन्हा, अन्य कई लोग मौजूद थे।