बालासोर ट्रेन दुर्घटना से संपूर्ण देशवासी शोकाकुल, उच्च स्तरीय जांच हो _ कांग्रेस

मनोज कुमार ।
उड़ीसा के बालासोर में कोरमांडल एक्सप्रेस, बंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट, तथा मालगाड़ी के आपस में टकराने की हृदय विदारक घटना में अभी तक 400 से ज्यादा लोग की मृत्यु होने,1000 से ज्यादा लोगो के घायल होने से संपूर्ण देशवासी मर्माहत एवम शोकाकुल है।
आज कांग्रेस पार्टी के नेता कार्यकर्ता ने स्थानीय चौक स्थित इंदिरा गांधी प्रतिमा स्थल प्रांगण में रेल दुर्घटना में मृतकों के आत्मा की शांति के लिए कैंडल जला कर दो मिनट का मौन रख कर ईश्वर से मृतक के परिजनों को सहन शक्ति प्रदान करने के लिए प्रार्थना किया।
नेताओ ने कहा की कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे साहब के आह्वान के बाद उड़ीसा कांग्रेस पार्टी के नेता कार्यकर्ता यथा संभव मदद के लिए घटना स्थल पर पहुंच कर काम कर रहे है ।
बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह क्षेत्रीय प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू, पूर्व विधायक मो खान अली, जिला उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, राम प्रमोद सिंह,, दामोदर गोस्वामी, राजीव रंजन, विपिन कुमार, उदय शंकर पालित, मो समद, असरफ इमाम, शिव कुमार चौरसिया, बाल्मिकी प्रसाद, जगरूप यादव, जितेंद्र यादव, सुरेंद्र मांझी, विनोद उपाध्याय आदि ने कहा की एक साथ तीन ट्रैक पर चल रही ट्रेन के टकराने की घटना की उच्च स्तरीय जांच करा कर दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग भी किया। दुर्घटनाग्रस्त ट्रेनों में एंटी कोलेजन डिवाइस नहीं लगे रहने के कारण एवम् सिग्नल सिस्टम खराब होने से ऐसी हृदय विदारक हादसा होने की बाते सामने आ रही है।
नेताओ ने कहा की मोदी सरकार में रेलवे सुरक्षा कवच, वन्देमातरम ट्रेनें का चलना शुरू हो गई है, बुलेट ट्रेन चलने की बाते हो रही है, तो दूसरी ओर तीन ट्रेनों का एक साथ टकराना, आश्चर्य जनक बाते है ?
नेताओ ने सभी मृतकों को 20, 20 लाख मुआवजा एवम् घायलों को समुचित इलाज कराने की मांग सरकार से किया है।