अरवल जिला दिशा कमेटी की हुई बैठक

धीरज ।
दिशा की बैठक निश्चित तौर पर तीन महीने में एक बार हो जाए- सांसद

गया।सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी की अध्यक्षता में अरवल जिला में दिशा कमेटी की बैठक आयोजित की गई जिसमें केंद्र एवं राज्य सरकार के कार्यक्रमों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया और सभी प्रमुख योजनाओं और परियोजनाओं की समीक्षा की गई है। दिशा कमिटी की सचिव सह जिलाधिकारी एवं जिला के लगभग सभी वरिष्ठ अधिकारी मीटिंग में मौजूद रहे।
मुख्य बिंदु:
कुशल और समयबद्ध विकास के लिए एमपी, एमएलए और पंचायती राज संस्थानों ,नगर निकायोंवीमें सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने के लिए दिशा कमिटी का गठन किया गया है।
यह एक सरकारी व्यापक पहल है जो सहभागी शासन और विचारशील लोकतंत्र को बढ़ावा देना चाहती है।
अलग-अलग मामलों में जांच करने के लिए दिशा की पिछली बैठक में जो कमेटी बनाए गए थे उस कमेटी की क्या प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत किया गया है।
पूर्व की बैठक की कार्यवाही के अनुपालन की व्यापक समीक्षा की गई है।
सांसद ने कहा कि दिशा की बैठक निश्चित तौर पर तीन महीने में एक बार हो जाए, यह व्यवस्था सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि हमारे अधिकारीगण अपने-अपने विभाग के बारे में चाहे शहर में जाम की समस्या,
शहरी एवं नगर पंचायतों में साफ सफाई एवं लाइटिग की व्यवस्था, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण तरीके से त्योहारों को मानने के लिए पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी,
आइसीडीएस द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों की वर्तमान स्थिति, जनवितरण प्रणाली, आधार कार्ड पंजीकरण, सात निश्चय, जीविका, नली-गली, जल-जीवन हरियाली, पंचायत सरकार भवन निर्माण, पौधारोपण, रेन-हार्वेस्टिंग, पदाखिल खारिज, सेवा का अधिकार जैसे बिंदुओं पर आपको विस्तार से सूचना देंगे।

You may have missed