आनंद मोहन का बिहार में कहीं कोई राजनीतिक अस्तित्व नहीं-उपेन्द्र चौहान

एस के राजीव ।

राष्ट्रीय सामाजिक न्याय मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र चौहान ,राष्ट्रीय उपाध्यक्षद्वय अजय कुमार सिंह उर्फ कुंदन सिंह एवं अमरेन्द्र सिंह क्रांति ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में पूर्व सांसद आनंद मोहन के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई जिसमें उन्होंने बिहार से भाजपा को कुचलने और समाप्त करने की बात कही है ।
मोर्चा नेताओं ने आगे कहा कि बिहार की जनता आनंद मोहन के राजनीतिक चाल चरित्र को भली-भांति जानती है । आनंद मोहन का बिहार में कहीं कोई राजनीतिक अस्तित्व नहीं है,वे कोई साधु नहीं बल्कि अपराधिक मामले मे सजायाफ्ता रहे हैं और उनके ऊपर कई तरह के अपराधिक मामले होने के कारण उनकी छवि बिहार की जनता के समक्ष एक अपराधी की रही है । उन्होंने सन 90 के दशक में लालू यादव के इशारे पर और उनके संसाधन पर एक छोटे-मोटे अपराधी पप्पू यादव से समझौता कर राजपूत यादव को लड़वाया और इस तरह से सैकड़ों निरपराध राजपूत यादव की हत्याएं हुई। बिहार में एक जातीय उन्माद पैदा किया गया। आनंद मोहन और पप्पू यादव दोनों को इसका खामियाजा भुगतना ही पड़ेगा। ऐसे में बिहार की जनता खासकर क्षत्रिय समाज उनके किसी भी झांसे में फसने वाला नहीं है ।
मोर्चा नेताओं ने कहा की बिहार की राजनीति में आनंद मोहन की अब इतनी राजनीतिक हैसियत भी नहीं है कि वे भारतीय जनता पार्टी को कोई नुकसान पहुंचा सके। क्योंकि बिहार की जनता अब अपराधिक चरित्र के राजनेताओं को स्वीकार करने वाली नहीं है ।

उपेन्द्र चौहान
राष्ट्रीय अध्यक्ष

You may have missed