97.8 फीसदी अंक के साथ हर्ष राज हर्षित बना टॉपर, बढ़ाया विद्यालय एवं मुंगेर का मान

संतोष कुमार ।

सोमवार को सीबीएसई द्वारा कक्षा दसवीं एवं बारहवीं परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। मुंगेर जिले के वरिष्ठ माध्यमिक सरस्वती विद्या मंदिर मुंगेर के विद्यार्थियों ने शानदार सफलता अर्जित कर विद्यालय एवं जिला को गौरवान्वित किया है।परीक्षा परिणाम की जानकारी देते हुए विद्यालय के परीक्षा प्रमुख आनंद मोहन एवं सहप्रमुख आशीष कुमार ने बताया कि सी0 बी0 एस0 ई0 की दसवी एवं बारहवीं की परीक्षा में वरिष्ठ माध्यमिक सरस्वती विद्या मंदिर मुंगेर का परिणाम शानदार रहा। दसवीं की परीक्षा में विद्यार्थियों ने शत-प्रतिशत सफलता अर्जित कर विद्यालय एवं मुंगेर जिला को गौरवान्वित किया है। विदित हो कि दसवीं की परीक्षा में इस विद्यालय के कुल 297 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे जिसमें हर्ष राज हर्षित ने सर्वाधिक 97.8 फीसद अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान व विद्यालय का टॉपर बना। वहीं अमिता कुमारी 94.8 फीसद के साथ द्वितीय तथा एंजल प्रवेश 94.4 फीसद लाकर तृतीय स्थान पर रहे। विद्यालय के कुल 180 छात्र-छात्राओं ने 60 फीसद से अधिक अंक हासिल कर विद्यालय का नाम रौशन किया है।

वहीं बारहवीं की परीक्षा में अभिनव राज 85.2 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम एवं सुप्रिया कुमारी 80.8 अंक लेकर द्वितीय स्थान पर रहे।सफल छात्र-छात्राओं ने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। उन्हानें कहा कि इसके अलावा मैं अपने आचार्यों, दीदी जी और प्रिंसिपल संजय कुमार सिंह को धन्यवाद देना चाहूॅंगा क्योंकि उनके सहयोग और मार्गदर्शन से ही हमने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं। आचार्य एवं दीदी जी ने हर समय उनकी मदद की और उनकी समस्याओं के समाधान दिए।
छात्रों के इस शानदार सफलता पर बधाई एवं शुभकामाना देते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य संजय कुमार सिंह ने कहा कि भैया-बहनों की सफलता का रहस्य उनके कठिन परिश्रम, लगन, आत्मविश्वास और कार्य के प्रति सच्ची निष्ठा है। ईमानदारी से किया गया प्रयास हमेशा अच्छा परिणाम लेकर आता है।


सफल छात्र-छात्राओं को शुभकामना देते हुए विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष अमरनाथ केशरी, उपाध्यक्ष सरोज कुमारी, सचिव अशोक कुमार, समिति के सभी सदस्य, प्रधानाचार्य संजय कुमार सिंह, उपप्रधानाचार्य उज्ज्वल किशोर सिन्हा, बालिका खण्ड की प्रधानाचार्या कीर्ति रश्मि एवं प्राथमिक खण्ड के प्रभारी अविनाश कुमार ने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों और आचार्यों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने समस्त विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि हमारे छात्र ऐसे हीं उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए भविष्य में भी प्रयासरत रहें।

You may have missed