इंजन ऑयल गिरने का इशारा कर कार से बैग ले भागे उच्चके, प्राथमिकी दर्ज

दिवाकर तिवारी ।

सासाराम। शहर के सबसे व्यस्ततम एवं पुरानी जीटी रोड स्थित पोस्ट आफिस चौराहे के समीप शुक्रवार की दोपहर कुछ उच्चकों ने एक महिला को चकमा देकर गाड़ी के अंदर रखे बैग को उड़ा लिया। जानकारी के मुताबिक शहर के कुराइच मोहल्ला निवासी सुषमा कुमारी अपनी गाड़ी से पोस्ट ऑफिस चौराहे के समीप से गुजर रहीं थी। तभी कुछ लोगों ने उन्हें गाड़ी से इंजन ऑयल गिरने का इशारा किया और जब उचक्कों के झांसे में आए ड्राइवर व पीड़ित महिला ने नीचे उतरकर गाड़ी को देखने लगे तो बदमाश गाड़ी में रखें बैग को निकाल कर आराम से फरार हो गए। वहीं कोई खराबी या रिसाव नजर नहीं आने के बाद जब दोनों वापस गाड़ी में बैठने लगे तो उन्होंने देखा की गाड़ी में रखा बैग गायब है। जिसके बाद उन्हें झांसे में लेकर लूटे जाने का आभास हुआ और उनके द्वारा तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

घटना के संदर्भ में पीड़ित सुषमा कुमारी ने बताया कि बैग में सिर्फ 35 सौ रुपए नगद एवं कुछ गैर जरूरी सामान रखे हुए थे। जिसे उच्चकों ने लूट लिया है तथा इसको लेकर नगर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। वहीं मामले में जानकारी देते हुए नगर थानाध्यक्ष राजीव रंजन राय ने बताया कि शहर के पोस्ट ऑफिस चौराहे के समीप एक कार से महिला के पर्स उड़ाए जाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसको लेकर पुलिस घटनास्थल की जांच पड़ताल करते हुए आसपास के दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है। जिससे अपराधियों की पहचान की जा सके।
बता दें कि विगत दो तीन महीनों से शहर में इस तरह की लूट की घटनाएं बढ़ गई है। पूर्व में शहर के पोस्ट ऑफिस चौराहे एवं नेहरू पार्क के समीप भी एक एनआरआई व अन्य व्यक्ति को कुछ बदमाशों द्वारा गाड़ी के नीचे तेल फेंक कर लूट लिया गया था। लेकिन पुलिस के हाथ अब तक खाली बताए जाते हैं। लोगों को लूटने के लिए अपराधियों द्वारा भी अब तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। जिससे पार पाना पुलिस के लिए चुनौती बनती जा रही है।