घर में आग लगने से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत, पूरे गांव में मातमी सन्नाटा

दिवाकर तिवारी ।

मरने वालों में तीन महिला, तीन बच्ची व एक दो वर्षीय बच्चा शामिल

सासाराम। जिले के कछवां थाना क्षेत्र अंतर्गत इब्राहिमपुर गांव में मंगलवार को हुई एक भीषण आगलगी की घटना में सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। जिसमें तीन महिला, तीन बच्ची व एक 2 वर्षीय बालक शामिल है। मिली जानकारी के मुताबिक आग लगने की वजह ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी बताई जाती है। जिससे घर में आग लग गई और पूरा परिवार आग की चपेट में आ गया। हादसे में छः लोगों की घटनास्थल पर हीं मौत हो गई। जबकि एक बच्ची ने सदर अस्पताल के ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जाता है कि हादसे का शिकार हुआ परिवार झोपड़ीनुमा घर में रह रहा था। इधर मामले की जानकारी मिलते हीं स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा स्थानीय लोगों की मदद से राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया। इस दौरान घटनास्थल पर ग्रामीणों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई तथा परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल रहा।

वहीं घटना को लेकर कच्छवां थानाध्यक्ष मितेश कुमार ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगी है। जिसमें एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है तथा अग्रतर कार्यवाही की जा रही है। साथ हीं सिविल सर्जन डॉ केएन तिवारी ने बताया कि घटना में एक बच्चा 95 प्रतिशत जल गया था। जिसे एम्बुलेंस से इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
इधर घटना पर दुख प्रकट करते हुए काराकाट के माले विधायक अरुण कुमार ने कहा कि घटना के कारणों का अभी तक सही से पता नहीं चल पाया है लेकिन जो कुछ भी हुआ वह काफी हृदय विदारक है। उन्होंने कहा कि आगलगी कि इस घटना ने सरकार के विकास के दावों की पोल खोल दी है। गरीबों के ना रहने के लिए मकान है और नहीं जमीन। सरकार से हम मांग करते हैं कि पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देते हुए रहने के लिए जमीन व मकान मुहैया कराई जाए।