शहर को रौशन करने की कवायत शुरू, प्रभारी नगर आयुक्त के निर्देश पर प्रमुख चौक चौराहे के हाईमास्ट लाइट भी होंगे दुरुस्त

दिवाकर तिवारी ।

सासाराम। आगामी पर्व त्योहारों को देखते हुए नगर निगम प्रशासन ने शहर के प्रमुख सड़कों एवं गलियों को रौशन करने की कवायत शुरू कर दी है। प्रभारी नगर आयुक्त सह उप विकास आयुक्त विजय कुमार पांडे के निर्देश पर मंगलवार से शहर के विभिन्न सड़कों एवं गलियों में पूर्व से लगाए गए सभी स्ट्रीट लाइटों की मरम्मती का कार्य किया जा रहा है। स्ट्रीट लाइटों की मरम्मती के लिए तीन टीमें बनाई गई है, जो शहर के हर छोटे बड़े गलियों में घूम-घूम कर लाइटों को बदलने एवं मरम्मती करने का कार्य करेगी। इस संदर्भ में प्रभारी नगर आयुक्त विजय कुमार पांडे ने बताया कि नगर निगम अंतर्गत सभी स्ट्रीट लाइटों की मरम्मती का कार्य प्रारंभ किया गया है।

वर्तमान में सभी मुख्य चौक चौराहों के प्रमुख स्थलो को चिन्हित कर प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जा रहा है तथा इसके बाद आगामी त्योहारों को देखते हुए शहर के हर छोटी बड़ी गलियों के सभी बंद पड़े लाइटों को भी ठीक कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर के पोस्ट ऑफिस चौराहे, धर्मशाला मोड़, बौलिया मोड़, प्रभाकर मोड, काली स्थान सहित अन्य प्रमुख चौक चौराहों के बंद पड़े हाई मास्ट लाइट को भी दुरुस्त किया जाएगा। जिससे रात के समय सड़कों पर पर्याप्त रौशनी रहे। नगर आयुक्त ने कहा कि लाइटों के चालू होने से शहर की सड़कों एवं गलियों में होने वाले हादसों में कमी आएगी तथा रात्रि में पैदल चलने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
उल्लेखनीय है कि शहर की प्रमुख सड़कों एवं गलियों में लगाए गए हाइमास्ट व स्ट्रीट लाइट वर्षों से खराब पड़े हैं, जिससे शहरवासी शाम ढलने के बाद अंधेरे में चलने को मजबूर हैं। सबसे अधिक परेशानी महिलाएं एवं बच्चों को होती है जो शहर की सड़कों में उभरे गड्ढों में गिरकर घायल भी हो जाते हैं। लेकिन प्रभारी नगर आयुक्त विजय कुमार पांडे के पहल पर अब शहर की सड़कें व गलियां जल्द हीं दूधिया रौशनी से जगमग होंगी। स्ट्रीट लाइटों की मरम्मती का कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है तथा खंभों पर लगे तिरंगे वाली एलइडी लाइटों को भी ठीक किया जाएगा।

You may have missed