शुभ्रा त्रिपाठी ने जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद

VISHAL VAIBHAV.

बीजेपी महिला मोर्चा सदस्य सह बीजेपी प्रदेश कार्य समिति सदस्य सह शुभ लाभ मसाला कंपनी की प्रबंध निर्देशिका शुभ्रा त्रिपाठी ने जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद.धारा-370 को समाप्त कर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया डॉ-.मुखर्जी के अधूरे सपने को पूरा कियाभाजपा के महिला मोर्चा सदस्य सह बीजेपी प्रदेश कार्य समिति सदस्य सह शुभ लाभ मसाला कंपनी की प्रबंध निर्देशिका शुभ्रा त्रिपाठी ने 124 वीं जयंती पर जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को अभिनंदन समारोह में याद करते हुए कहा कि वे प्रखर राष्ट्रवादी और राष्ट्रीय एकता-अखंडता के पैरोकार थे।

मैडम त्रिपाठी ने कहा कि डॉ. मुखर्जी ने देश की एकता के लिए ही अपना सर्वोच्च बलिदान दे दिया। कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है, मानने वाले डॉ.मुखर्जी ने ही यह नारा दिया कि’एक देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान’ नहीं चलेगा।
मैडम त्रिपाठी ने कहा कि आज उनके अधूरे सपने को विभेदकारी, विभाजनकारी धारा-370 को समाप्त कर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है। दशकों तक इसीलिए भाजपा के कोटि-कोटि कार्यकर्ता यह नारा लगा कर अपना संकल्प व्यक्त करते रहे है कि ‘जहां मुखर्जी का हुआ बलिदान, वह कश्मीर हमारा है।’

मैडम त्रिपाठी ने कहा कि डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी का जन्म 6 जुलाई, 1901 को एक संभ्रांत परिवार में हुआ था। महानता के सभी गुण उन्हें विरासत में मिले थे। ऐसे महापुरुष को जयंती के अवसर पर नमन करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है।

You may have missed