विपक्षी दलों के आपसी खींचतान ही विपक्षी एकता को ले डूबेगी – मोर्चा

एस के राजीव ।

राष्ट्रीय सामाजिक न्याय मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र चौहान प्रधान महासचिव नरेश महतो एवं मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता नीलमणि पटेल ने संयुक्त वक्तव्य जारी करते हुए बिहार में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा की विपक्षी दलों की आपसी खींचतान व नूरा कुश्ती ही विपक्षी एकता को ले डूबेगी ।एक और जहां कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी जहां तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को विपक्षी एकता की मार्ग में बाधा बता रहे हैं वहीं दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री बनने का सपना संजोए हुए हैं । कुछ यहि हाल बिहार मे मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी का भी है।
मोर्चा नेताओं ने कहा की प्रधानमंत्री पद की लालसा में जहां विपक्षी दलों के नेता आपस में ही प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं ऐसे में विपक्षी एकता की बात पूरी तरह से भ्रामक प्रतीक हो रही है।
मोर्चा नेताओं ने आगे कहा की देश मे आपातकाल लगाने वाले,जे पी को गिरफ्तार कर जेल में डालने वाले, लोकतंत्र की हत्या करने वाले व प्रेस को प्रतिबंधित करने वालों को बिहार की जनता कभी भी स्वीकार करने वाली नहीं है । कांग्रेस- राजद जैसे अवसरवादी व परिवारवादी दलो जिसमें वंशवाद परिवारवाद भ्रष्टाचार को प्राथमिकता दी जाती है ऐसे अवसरवादी दलों की एकजुटता से राष्ट्रीय राजनीति में कोई असर पड़ने वाला नहीं है।
मोर्चा नेताओं ने आगे कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री लोकप्रिय राजनेता श्री नरेंद्र मोदी जी के करिश्माई नेतृत्व में जहां विश्व पटल पर भारत की एक अलग पहचान बनी है वही दूसरी ओर आम जनों के विकास एवं राष्ट्र को प्रगति के पथ पर निरंतर आगे बढ़ाने में केंद्र सरकार की कार्य योजना की राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हो रही है । आने वाले लोकसभा के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की मजबूत सशक्त व विकासशील सरकार की स्थापना होगी। विपक्षी दल लाख जतन कर ले इनके इरादे कभी भी सफल नहीं होंगे

नीलमणि पटेल
प्रवक्ता