स्नातक प्रथम वर्ष नामांकन प्रपत्र शुल्क अधिक लेना बंद करें गया कॉलेज प्रशासन:- विनायक सिंह

धीरज ।

आज अखिल भारतीय विधार्थी परिषद गया कॉलेज,गया इकाई का एक शिष्टमंडल गया कॉलेज प्राचार्य दीपक कुमार से मुलाकात कर गया कॉलेज में हो रहे छात्र-छात्राओ कि समस्याओ से अवगत कराया। गया कॉलेज,गया इकाई के अध्यक्ष विनायक सिंह ने कहां कि गया कॉलेज,गया लुट का अड्डा बन गया है जो प्राचार्य आते है वो छात्र-छात्राओ का आर्थिक शोषण करने का काम करते है पूर्व प्राचार्य ने जो लुट का खेल खेला उसे अब वर्तमान प्राचार्य साकार कर रहे है। स्नातक प्रथम वर्ष नामांकन प्रपत्र जिसकी शुल्क 20 रूपये होनी चाहिए थी उसे कॉलेज में तीन सौ में बेचा जा रहा है। काॅलेज प्रशासन बस छात्र-छात्राओ को आर्थिक रूप से शोषण कर रहे है, नामांकन के समय छात्राओ कि भीड़ काफी है परन्तु सुरक्षा के नाम पर शुन्य है असमाजिक तत्वों कॉलेज परिसर में खुलेआम घुमते है छात्र-छात्राओ के साथ अभद्र व्यवहार करते है पर काॅलेज का प्रॉक्टोरियल बोर्ड इसे रोकने में असमर्थ है, छात्र छात्राओं को पीने के पानी के लिए भी कॉलेज में भटकना पड़ता है विभागों की स्थिति ऐसी है कि ना वहां पीने की पानी की व्यवस्था और ना ही शौचालय की व्यवस्था है जब इस संदर्भ में विभागाध्यक्ष से बात की जाती है तो विभागाध्यक्ष हाथ खड़े कर देते हैं और अपने आप को लाचार बताते हैं जो कि निंदनीय है। वही स्नातक प्रथम वर्ष नामांकन प्रपत्र इस वर्ष छात्र-छात्राओ को भरने में काफी समस्याओ का सामना करना पड रहा है छात्र किसी विषय का चयन करने ये उन्हें पता नही चल रहा विभाग भी पूरी जानकारी उपलब्ध नही करा पा रही है इसकी ना चिन्ता विश्वविद्यालय को है ना ही कॉलेज को है। वही प्राचार्य को पूर्व में कई मांग पत्र दिये गये परन्तु काॅलेज प्रशासन उस पर कोई कार्रवाई नही करती है बस टाल मटोल करने के अलावा कोई भी समस्याओ का समाधान करने में काॅलेज प्रशासन असमर्थ है जो कि अब बर्दाश्त नही किया जायेगा। अभाविप विश्वविद्यालय से लेकर काॅलेज तक प्रदर्शन करेगी अगर निम्न मांग पूरा नही किया जाता है तो। काॅलेज प्राचार्य से निम्न मांग कि गई हूं।स्नातक प्रथम वर्ष के नामांकन प्रपत्र कि शुल्क काफी जादा होने से छात्र-छात्राओ को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है इस पर अविलंब रोक लगाते हूए कम किया जाए।
स्नातक प्रथम वर्ष नामांकन प्रपत्र भरने में छात्र-छात्राओ को विषय चयन करने में काफी कठिनाई हो रही है। अतः सभी विभागों एवं सुचना पट पर विषय कि सूची चिपकाई जाए।
नामांकन प्रकिया प्रारम्भ होने के चलते काॅलेज में छात्र-छात्राओ कि काफी उपस्थिति है। वही इस वक्त काॅलेज कैंपस में असामाजिक तत्वों कि संख्या भी काफी बड़ गई है जिससे कि छात्र-छात्राओ को समस्या हो रहा है और वो असुरक्षित महसूस कर रहे है अतः असामाजिक तत्वों को रोकने हेतू कठोर कदम उठाए जाए। सभी विभागों एवं कैंपस के कुछ स्थानो पर पीने कि पानी कि अभिलंब व्यवस्था हो।अभाविप द्वारा पूर्व में दिये गए सारी मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।इस मौके पर विनायक कुमार, आर्यन कुमार, अभय कुमार, सुरज कुमार,शशि कुमार, गौतम कुमार, गौतम आर्य, राहुल कुमार आदि मौजूद थे।

You may have missed