बहाली की मांग को लेकर क्वालिफाइड होमगार्ड अभ्यर्थियों ने किया होमगार्ड कार्यालय का किया घेराव

मनोज कुमार,

गया में होमगार्ड कार्यालय के समीप क्वालिफाइड होमगार्ड जवानों ने बहाली की मांग को लेकर घेराव किया।करीब 250 से 300 की संख्या में क्वालिफाइड होमगार्ड जुटे थे और सर्विस ज्वाइन की मांग कर रहे थे। होमगार्ड कार्यालय के समीम घेराव से जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। वहीं, क्वालिफाइड होमगार्ड का कहना था कि उनकी जल्दी सर्विस ज्वाइनिंग ली जाए।

इस संबंध में क्वालिफाइड होमगार्ड धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि 2068 गृृहरक्षक क्वालीफाई हुए हैं।किंतु उनकी बहाली नहीं की गई है।बताया कि वर्ष 2011 में यह बहाली निकली थी।वर्ष 2023 में इसे पूरा किया गया। किंतु अभी योगदान नहीं करवाया गया है।

गया हम लोग घेराव करने पहुंचे हैं तो यहां से कहा जा रहा है कि पटना में जाकर मिलें।धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि वे मांग करते हैं कि या तो उनकी सर्विस बहाली कर दी जाए या फिर रद्द कर दी जाए।वह कोर्ट जाकर मामले से निपटेगें।कहा कि 629 बहाली लेनी है अगर नहीं होती है तो 220 बहाली ली जाए।हालांकि बाद में होमगार्ड पदाधिकारियों के द्वारा समझाए जाने के बाद यह लोग शांत हुए और इसके बाद वापस लौटे।

वहीं, सर्विस बहाली में विलंब को लेकर इनमें आक्रोश व्याप्त हुआ है।घेराव करने वालों ने कहा कि गया के डीएम साहब का कहना है कि 629 पर बहाली हुई थी किंतु 220 पर मेरिट लगने वाली है

You may have missed