गया पुलिस और एसटीएफ की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक आर्म्स सप्लायर को धर दबोचा इसके पास से 11 जिंदा कारतूस और तीन अलग-अलग हथियार बरामद किया गया है ll

मनोज कुमार,

गया- बिहार के गया में एसटीएफ और जिला पुलिस की संयुक्त छापेमारी में गर्ल्स हॉस्टल के कैंपस से आर्म्स सप्लायर को दबोचा गया है. उसके पास से दोनाली राइफल, एक रिवाल्वर और पिस्टल की बरामदगी की गई है. इसके अलावा 11 कारतूस और मैगजीन भी मिले हैं.

एएसपी के नेतृत्व में हुई छापेमारी, गर्ल्स हॉस्टल के कैंपस से सप्लायर ने की भागने की कोशिश जानकारी के अनुसार एसटीएफ को सूचना मिली थी, कि आर्म्स सप्लायर का गिरोह सक्रिय है. सूचना के बाद एएसपी के नेतृत्व में एसटीएफ और रामपुर थाना की पुलिस को मिलाकर विशेष टीम का गठन किया गया. विशेष टीम ने रामपुर थाना अंतर्गत एपी कॉलोनी गांगो बिगहा स्थित सुदामा गर्ल्स हॉस्टल के गौशाला में छापेमारी की. इस दौरान एक देसी ऑटोमेटिक पिस्टल, मैगजीन और एक रिवाल्वर बरामद किया गया. वहीं 11 जिंदा कारतूस भी मिले. बाद में चली छापेमारी में दोनाली राइफल की भी बरामदगी की गई है, जो कि लाइसेंसी सताया जाता है. हालांकि पुलिस सत्यापन कर रही है, कि बरामद दोनाली राइफल अवैध है या लाइसेंसी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विशेष टीम ने मौके से अजय कुमार नाम के व्यक्ति की गिरफ्तारी की है. यह टिकारी का रहने वाला है. इसने एसटीएफ और पुलिस की कार्रवाई को देख भागने की कोशिश की. किंतु इसे गिरफ्तार कर लिया गया. यह सुदामा गर्ल्स हॉस्टल का केयरटेकर बताया जाता है. इस मामले को लेकर रामपुर थाना में कांड संख्या 462/23 दर्ज की गई है.
पुलिस की मानें, तो सुदामा गर्ल्स हॉस्टल से जुड़ा आर्म्स सप्लाई का इस तरह का मामला दूसरी बार आया है. इससे पहले 2021 में भी इस तरह की घटना सामने आई थी. उस समय भी हथियार बरामद किए गए थे. अब शुक्रवार को भी छापेमारी में तीन अलग-अलग हथियार और 11 राउंड कारतूस, मैगजीन की बरामदगी की गई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और आर्म्स सप्लाई करने में सक्रिय गिरोह के खुलासे में जुटी हुई है.
इस संबंध में गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि तीन हथियार की बरामदगी की गई है. सुदामा गर्ल्स हॉस्टल के गौशाला वाले कैंपस में चली कार्रवाई में एसटीएफ और रामपुर थाना की पुलिस को सफलता मिली है. छापेमारी में एसटीएफ के अलावे रामपुर थाना के थानाध्यक्ष रवि कुमार शामिल थे. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है और पूरे गिरोह का पता लगाने की कार्रवाई की जा रही है.