श्रावण माह के प्रथम दिन विधिवत पूजा कर वाणावर श्रावणी मेला का हुआ उदघाट्न

रजनीश कुमार ।

जहानाबाद : सदस्य बिहार विधानसभा जहानाबाद क्षेत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव, सदस्य बिहार विधानसभा घोषी क्षेत्र रामबली सिंह यादव, सदस्य बिहार विधानसभा मखदुमपुर क्षेत्र सतीश कुमार, जिला पदाधिकारी रिची पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन, उप विकास आयुक्त परितोष कुमार द्वारा आज संयुक्त रुप से श्रावण माह के प्रथम दिन विधिवत पूजा कर वाणावर श्रावणी मेला का उदघाट्न किया गया।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि आज से वाणावर श्रावणी मेले का प्रारंभ हुआ है। यहां श्रावण के माह में प्रतिदिन हजारों श्रृद्धालु आते हैं और बाबा सिद्धेश्वरनाथ की पूजा- अर्चना करते हैं। जिला प्रशासन द्वारा मेले में विधि- व्यवस्था बनाये रखने हेतु दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी तथा पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। शरारती तत्वों पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा एवं ड्रोन कैमरा का भी संस्थापन किया गया है।

सभी जिलावासियों से अपील किया गया कि जिला प्रशासन को सहयोग करें और कतारबद्ध होकर बाबा का दर्शन करें तथा किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर जिला प्रशासन से सहायता प्राप्त करें। जिला पदाधिकारी ने वाणावर श्रावणी मेला का विधिवत पूजा कर उदघाट्न किया और वहां की गई तैयारियों का जायजा लिया।

जिला पदाधिकारी ने जिलावासियों से अपील किया कि आप वाणावर श्रावणी मेला मे आये तथा बाबा सिद्धेश्वरनाथ का दर्शन करें। उन्होंने अपील किया कि इस स्थल की प्राकृतिक संपदा के संरक्षण के लिए मेला क्षेत्र में प्लास्टिक का उपयोग ना करें और यहां-वहा गंदगी ना फैलाएं। आप सभी से अपील है कि मंदिर में जाने के लिए निर्धारित रास्ते का उपयोग करें, जिस रास्ते को बेरिकेडिंग कर बंद किया गया है, वो खतरनाक है। यहां जाने पर दुर्घटना घट सकती है। जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित पार्किंग राजस्व का भुगतान करें और वाहनों को व्यवस्थित रूप से पार्क करें।

You may have missed