ट्वीटर के पूर्व सी ई ओ जैक डोर्सी के दावे से लोकतंत्र को कमजोर करने की बात फिर प्रमाणित हुई _ कांग्रेस

मनोज कुमार ।
ट्विटर के पूर्व कार्यकारी अधिकारी ( सी ई ओ ) जैक डोर्सी के दावे से एक बार फिर प्रमाणित हो गया है की मोदी सरकार देश के लोकतंत्र को कमजोर कर रही है।बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह क्षेत्रीय प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू , गया जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डा गगन मिश्रा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष विशाल कुमार, बाबूलाल प्रसाद सिंह, शिव कुमार चौरसिया, विपिन बिहारी सिन्हा, कुंदन कुमार, श्रवण पासवान, मो समद, असरफ इमाम आदि ने कहा की सरकार के निर्देश पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट पर छह महीने के लिए रोक लगाई गई थी। ट्विटर के पूर्व सी ई ओ जैक डोरसी ने एक साक्षात्कार में दावा किया है की इस सोशल मीडिया मंच को देश में किसानों के प्रदर्शन के दौरान सरकारी दवाब और बंद किए जाने की धमकियों का सामना करना पड़ा था।, जिसे सरकार ने उनके दावे को झूठा करार दिया है।
नेताओ ने कहा की जब देश के किसान दिल्ली के आसपास धरने पर बैठे थे तो उस वक्त न सिर्फ उन्हे खालिस्तानी, पाकिस्तानी, और आतंकवादी कहा जा रहा था , बल्कि ट्विटर को भी धमकी दी जा रही थी की इन लोगो के आवाज को जगह नहीं दी जाय।
नेताओ ने कहा की केंद्र सरकार को ट्विटर के सी ई ओ के बयान का जवाब देने के बजाय उसके बात को झूठ कहने में मशगूल हैं।
नेताओ ने महामहिम राष्ट्रपति से लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारों, मीडिया और सोशल मीडिया मंचो को धमकाने का सिलसिला बंद कराने की मांग किया है।
नेताओ ने कहा पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक द्वारा उठाए गए पुलवामा हमले के बारे में सनसनीखेज खुलासा तथा अब ट्विटर के सी ई ओ जैक डोर्सी द्वारा देश की किसान आंदोलन के समय के बातो को दबाने की बातो की गहराई से जांच होनी चाहिए।