शेरघाटी में हुए लूट के घटना का हुआ उद्भेदन

चंदन मिश्रा ।

तीन अपराधी समेत दो बाइक व रुपये आदि किये गए बरामद।

शेरघाटी।शहर में हुए दिनदहाडे लूट की घटना में शामिल तीन अपराधी गिरफ्तार घटना के उद्भेदन करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दिया कि गत 6 सितंबर को शेरघाटी के रमना रोड में गांजा मोड़ के समीप कपूर ट्रेडर्स नामक खाद्य सामग्री के थोक विक्रेता के प्रतिष्ठान में सुबह 7 बजे बाइक सवार आए आधा दर्जन अपराधियो ने हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया था।उल्लेखनीय हो कि 6 सितंबर को कपूर ट्रेडर्स से 15 लाख नगद एवं लगभग 9 लाख के सोने चांदी के आभूषण की लूट की गई थी।उक्त घटना को लेकर गया एसएसपी ने प्रेस वार्ता में बताया गया है थानाध्यक्ष शेरघाटी को जैसे ही सूचना प्राप्त हुई कि कुछ अपराधियों द्वारा रमना रोड स्थित एक दुकान में लूट की घटना हुआ है । उक्त सूचना के बाद थानाध्यक्ष ने वरीय पदाधिकारी को अवगत कराते हुए शेरघाटी थानाध्यक्ष, थाना के अन्य पुलिस पदाधिकारी सशस्त्र बल के साथ तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए तथा आसपास में लगे सी०सी०टी०वी० कैमरा का अवलोकन किया गया।इस संबंध में शेरघाटी थाना कांड संख्या-462/24, 06 सितंबर 2024 को धारा- 310(2) बी०एन०एस० दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।वरीय पुलिस अधीक्षक, गया के द्वारा इस कांड को काफी गंभीरता से लेते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, शेरघाटी-01 डॉ के रामदास को घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए निर्देशित करते हुए इनके नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया । जिसमें थानाध्यक्ष शेरघाटी और थाना के अन्य पुलिस पदाधिकारी सहित तकनीकी शाखा गया के पुलिस पदाधिकारी शामिल किए गए।

इस क्रम में उक्त गठित टीम को सूचना प्राप्त हुई की इस कांड के अपराधकर्मी हंटरगंज थानान्तर्गत ग्राम नावाडीह में छीपे हुए है। तत्पश्चात् उक्त गठित टीम के द्वारा द्वारा हंटरगंज थानान्तर्गत नावाडीह बाजार में छापामारी किया गया तो उक्त छापामारी के क्रम में एक मोटरसाईकिल पर सवार दो व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया।
जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ लिया गया।पकड़ाए दोनों व्यक्ति की पहचान दिलशाद कुरैशी ग्राम नावाडीह, थाना हंटरगंज, जिला चतरा, मो० सद्धावकुरैशी ग्राम कुंडी, थाना बाँकेबाजार, जिला गया बताया। पकडाए व्यक्ति विधिवत तलाशी लिया गया तो तलाशी के क्रम में लूटी गई राशि 86,000/- रूपए एवं दो मोबाईल बरामद हुआ।
बरामद मोटरसाईकिल के बारे पुछा गया तो बताया कि इसी मोटरसाईकिल से लूट की घटना कारित की गई थी, तथा एक और मोटरसाईकिल जिसका प्रयोग लूट की घटना में की गई थी उसे समशेर कुरैशी अपने घर में रखे हुए है।गिरफ्तार दोनों अपराधकर्मी के निशानदेही पर ग्राम नावाडीह में समशेर कुरैशी के घर छापामारी कर समशेर कुरैशी ग्राम नावाडीह, थाना हंटरगंज, जिला चतरा को एक मोबाईल एवं लूट में प्रयोग किए गए R 15 मोटरसाइकल के साथ गिरफ्तार किया गया।
इस प्रकार संलिप्त आरोपियों से पूछताछ के बाद मामले का उद्भेदन किया गया है।
अन्य अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी भी जल्द ही की जाएगी।
वहीं उक्त घटना के उद्भेदन में गठित टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारीयो को गया एसएसपी के द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

You may have missed