पं राजकुमार शुक्ल स्मृति संस्थान की महिलाओं द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम पटना स्थित स्थानीय मरीन ड्राइव गोलंबर पर किया गया

सुप्रीय सिंह ।

पटना । पं राजकुमार शुक्ल स्मृति संस्थान की महिलाओं द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम पटना स्थित स्थानीय मरीन ड्राइव गोलंबर पर किया गया। संस्थान के केंद्रीय अध्यक्ष सह लोजपा रामविलास प्रवक्ता राजेश भट्ट ने वृक्षारोपण कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी ने समस्त देशवासियों से आह्वान किया है कि एक पेड़ मां के नाम अवश्य लगाई जाए जिसमें महिलाएं ही नहीं समाज के हर वर्ग महिला पुरुष युवा वयोवृद्ध जन सभी को स्वीकारने की आवश्यकता है । हमारे स्वस्थ्य जीवन मे वृक्ष का अहम योगदान है पूरा विश्व पर आज ग्लोबल वार्मिंग का खतरा मंडरा रहा है इकोसिस्टम असंतुलित हो गया है।

इसके लिए बेहद जरूरी है हम सबों के द्वारा वृक्षारोपण किया जाए । महिला सेल की अध्यक्ष मीना पांडे ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के अभियान “एक पेड मां के नाम” से प्रभावित होकर संस्थान ने वृक्षारोपण का संकल्प लिया और आज उसी के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस अवसर पर अंशु अवस्थी ने कहा कि जल जीवन हरियाली के बगैर जिंदगी की कल्पना कतई संभव नहीं है इसलिए हर एक भारतीय नागरिक को वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होने की आवश्यकता है। उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से मीना पांडे अंशु अवस्थी सरिता मिश्रा भारती कुमारी संध्या भट्ट नीलम कुमारी चुन्नी तिवारी गुड़िया कुमारी समेत दर्जनों महिलाएं मौजूद थी ।