ग्रामीण महिलाओं को वृहद स्तर पर रोजगार दिया जा रहा है शुभ लाभ मसाला कंपनी के प्रबंध निर्देशिका शुभ्रा त्रिपाठी के द्वारा

विशाल वैभव ।

वोकल फॉर लोकल के जरिए गांव गांव की महिलाओं को रोज़गार देने का काम कर रही है शुभ लाभ मसाला कंपनी की प्रबंध निर्देशिका शुभ्रा त्रिपाठी। शुभ लाभ मसाला कंपनी लगभग 200 से ज्यादा महिलाओं को रोजगार दे चुकी है और आगे भी महिलाओं को रोज़गार दिए जाने है।
शुभ लाभ मसाला कंपनी अरेराज प्रखंड के नागदहा गांव में है जिसकी प्रबंध निर्देशिका शुभ्रा त्रिपाठी है। मैडम त्रिपाठी कहती हैं की शुभ लाभ मसाला कंपनी का उद्देश्य है कि जन जन तक स्वच्छ और शुद्ध मसाले लोगो तक पहुंचे, जिससे लोगों का जीवन स्वस्थ हो, मैडम त्रिपाठी बताती है कि सभी कोई अपने अपने काम में व्यस्त हैं कोई स्वस्थ के बारे में सोचता ही नहीं इसलिए स्वस्थ भारत स्वच्छ भारत अभियान के तहत महर्षि बागभट्ट के जीवनी से जुड़े हम स्वस्थ आहार स्वच्छ विचार से एक दूसरे को श्रृंखला के माध्यम से शुभ लाभ के उत्पादन लाकर जन जन को स्वस्थ रखना है।

शुभ लाभ मसाला कंपनी के जो भी उत्पादन है एकदम पुरी गुणवत्ता के साथ तैयार की जाती है जहां खेतों से धनिया, हल्दी, मिर्च इत्यादि लाकर अच्छी तरह से तैयार कर मसाले को अंतिम रूप दिया जाता है की कहीं कोई मिलावट न हो। इस कंपनी का शुद्ध सरसो तेल भी उपलब्ध है जिससे लोगो को कोई स्वस्थ में परेशानी नहीं हो।शुभ लाभ मसाला कंपनी की प्रबंध निर्देशिका शुभ्रा त्रिपाठी बताती है की महिलाओं को रोज़गार में लाने के पहले उन्हें अच्छी ट्रेनिंग दी जाती है और महिलाएं मसाला कि पैकिंग कार्य में रहती है तो वही पुरुष ट्रांसपोर्टेशन के कार्य में रहते हैं। महिला और पुरुष रोज़गार अपने क्षेत्र में पाकर खुश भी रहते हैं क्योंकि उन्हें बाहर जैसे दिल्ली पंजाब नहीं जाना पड़ता है।
मैडम त्रिपाठी का कहना है कि एक बार सेवा का मौका जरुर दे। शुभ लाभ मसाला और शुभ लाभ सरसों तेल का इस्तेमाल अपने खाने में जरुर करे ताकि आपका जीवन स्वस्थ अच्छा और संतुलित रहे