वर्दी धारीयो को समान काम के बदले, समान वेतन दे राज्य सरकार- रमाकांत सिंह

विश्वनाथ आनंद .
औरंगाबाद (बिहार)- बिहार गृह रक्षा वाहिनी के जिला अध्यक्ष रमाकांत सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि बिहार सरकार वर्दी धारीयो को समान काम के बदले समान वेतन नहीं देगी तो बिहार सरकार के विरुद्ध जिला मुख्यालय से लेकर पटना तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि बिहार गृह रक्षा वाहिनी एवं सेवक संघ बिहार पटना के संयुक्त तत्वाधान में दिनांक- 19.7.24 से दिनांक- 23.7.24 तक गृह रक्षा वाहिनी के जवान काला बिल्ला लगाकर अपने कर्तव्य के प्रति काम करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि बिहार गृह रक्षा वाहिनी पटना के आवाहन पर दिनांक 5. 8.2024 को एकदिवसीय जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेगी.

उन्होंने आगे कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय एवं माननीय उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में स्पष्ट निर्देश दिया था कि समान काम करने वाले गृह रक्षा वाहिनियों को भी पुलिस वर्दी धारीयो के तरह समान काम के बदले समान वेतन दिया जाएगा. लेकिन माननीय सर्वोच्च न्यायालय एवं माननीय उच्च न्यायालय पटना के आदेश के बावजूद भी बिहार गृह रक्षा वाहिनियों को समान काम के बदले समान वेतन नहीं देना कई सवाल को खड़ा करता है. आखिर इस कार्य के लिए दोषी कौन. ऐसे कई सवाल हैं जो गृह रक्षा वाहिनियों के जेहन मे कौध रहा है. उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम के करने के बावजूद भी सरकार मेरी मांगों पर अमल नहीं करती है तो, बाध्य होकर गृह रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ पटना के दिशा -निर्देश के आलोक में आगे काम करेगी..
-केंद्रीय समिति बिहार गृह रक्षा वाहिनी पटना के आवाहन पर दिनांक 19.7.2024 से 23.7. 24 तक काला बिला लगाकर सरकार को करेगी विरोध.
-दिनांक 5.8.24 को जिला मुख्यालय पर दिया जाएगा एक दिवसीय धरना.