टिकारी प्रखंड के चैता पंचायत स्थित उर बिशनपुर ग्राम में भूमि विवाद को सुलझाने को लेकर पूर्व जिला पार्षद सत्येंद्र नारायण, हिमांशु शेखर

विश्वनाथ आनंद ।
गया( बिहार )- गया जिला के टिकारी प्रखंड के चैता पंचायत अंतगर्त ऊर – विशनपुर ग्राम में भूमि विवाद की वजह से व्याप्त तनाव को दूर करने के उदेश्य से पूर्व जिला पार्षद सतेन्द्र नारायण, हिमांशु शेखर,प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष नाथुन पासवान और चिन्टू शर्मा ने दौरा किया.घटनास्थल का मुआयाना करने एवं पीड़ित ललन राम के परिवार के द्वारा यह जानकारी मिली कि इस आगजनी में जान -माल का कोई नुकसान नही है . आगजनी की घटना रात्रि एक बजे बजे घटित हुई थी .यह एक जांच का विषय है कि रात्रि में हुई आगजनी की घटना में जान -माल का नुकसान कैसे नही हुआ? ग्रामीण हरिशंकर शर्मा के पूर्वज द्वारा ललन राम के पूर्वज को कच्चा घर बनाकर रहने के लिए दिया था, बदले में वे लोग उनका काम करते थे. अब ललन राम के परिवार ने उन लोगों का काम करना बंद कर दिया है, और उस भूमि पर पक्का मकान बनाना चाहते थे, जिसका हरिशंकर शर्मा ने विरोध किया.हरिशंकर शर्मा ने कानून का पालन करतें हुए उस विवादित भूमि पर धारा 144 लगवाया, लेकिन कानून की अवहेलना करतें हुए ललन राम ने मकान का काम जारी रखा, एवं यहीं दोनों परिवारों के बीच विवाद की वजह बनी .ग्रामीणों के अनुसार आगजनी की घटना में निर्दोष लोगों को फंसाया गया है. पूर्व जिला पार्षद सतेन्द्र नारायण ने पुलिस प्रशासन से आरोपियों की गिरफ्तारी से पूर्व इनका मोबाइल लोकेशन जांच करने का मांग किया है .उन्होंने कहा है कि यह कोई आपराधिक घटना नही है, इसे भूमि विवाद के रूप में इसका हल निकालना चाहिए .
जद यू नेता हिमांशु शेखर ने कहा है कि बड़े नेताओं द्वारा भूमि विवाद को जातीय रंग देने की कोशिश करना दुर्भाग्यपूर्ण है . प्रखंड अध्यक्ष नाथुन पासवान ने कहा है कि यदि किसी भी निर्दोष को फंसाया गया, तो कांग्रेस पार्टी चरणबद्ध आंदोलन करेंगी .