राहुल गांधी देश के करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाने का काम किया : मंगल पांडेय

विशाल वैभव ।

कांग्रेस का असली चरित्र हिन्दू विरोधी : मंगल पांडेय

पटना, 2 जुलाई। बिहार के स्वास्थ्य और कृषि विभाग के मंत्री मंगल पांडेय ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के ‘हिन्दू समाज हिंसक होते हैं’ बयान पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष के नेता ने समस्त हिंदुओं को हिंसक बताकर देश के करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का यह विचार कोई नया नहीं है।काँग्रेस का असली चरित्र ही हिन्दू विरोधी है।भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद से आज तक काँग्रेस की मानसिकता हिन्दू विरोधी विचार से प्रेरित रहते हैं। 2010 में राहुल गांधी जब अमेरिका के राजदूत से बातचीत कर रहे थे तब उन्होंने हिन्दू आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल किया था। काँग्रेस के नेता राहुल गांधी की मानसिकता ‘जिन्ना के हिन्दू विरोधी’ मानसिकता से प्रेरित है। यही कारण है कि जब वे मंदिर भी जाते हैं तो उन्हें हिन्दू साबित करने के लिए नौटंकी करना पड़ता है।श्री पाण्डेय ने आगे कहा कि इंडी गठबन्धन में शामिल कई दलों के नेताओं ने भी हिन्दू धर्म के खिलाफ बयान दिए हैं। उन्होंने राजद को आड़े हाथों लेते हुए आगे कहा कि राजद जो कांग्रेस की पिछलग्गू बनी है, उसकी मानसिकता काँग्रेस से अलग नहीं है। उन्होंने कहा कि राजद के नेता और पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामायण और देवी देवताओं के बारे में किस तरह की टिप्पणी की हैं, उसे देश जानता है। उन्होंने कहा है कि मंदिर मानसिक गुलामी की राह है। अयोध्या राम मंदिर शोषण का स्थान है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि इसका कारण वर्ग विशेष को खुश रखने का प्रयास है । राजद के अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने बयान दिया था कि भारत इसलिए गुलाम हुआ क्योंकि हम माथे पर तिलक लगाते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि रामजन्मभूमि नफरत की जमीन है।

मंत्री श्री पांडेय ने आगे कहा कि राहुल गांधी का बयान सनातनी परंपरा और व्यवस्था को चोट पहुंचाने वाला है। राजद के एक विधायक ने तो देवी दुर्गा और माँ सरस्वती का अपमान किया था। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि राजद के लालू प्रसाद भी राम मंदिर निर्माण के लिए यात्रा पर निकले भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी जी को समस्तीपुर में गिरफ्तार कर लिया था। यह उनकी हिन्दू विरोधी मानसिकता को उजागर करता है। लालू प्रसाद के पुत्र
नवरात्रि में मछली खाते अपनी तस्वीर पोस्ट करते हैं। उनका संदेश साफ था।मंत्री मंगल पांडेय ने चेतावनी देते हुए कहा कि राहुल गांधी हिंदुओं को जब तक अपमानित करने का प्रयास करते रहेंगे तब तक हिन्दू लोकतांत्रिक तरीके से उनका विरोध करता रहेगा।इस प्रेस वार्ता में भाजपा बिहार के प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अमीत प्रकाश ” बबलु ” ,प्रदेश प्रवक्ता कुंतल कृष्ण एवं सुरज पांडे उपस्थित रहे।