एंटी करप्शन इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो औरंगाबाद के तत्वाधान में एकदिवसीय किया गया समीक्षा बैठक सह सम्मान समारोह कार्यक्रम- आदित्य श्रीवास्तव

विश्वनाथ आनंद ।
औरंगाबाद (बिहार )- एंटी करप्शन इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो औरंगाबाद जिला के तत्वाधान में एक निजी होटल में एक दिवसीय समीक्षा बैठक सह सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संगठन के राष्ट्रीय संयुक्त निदेशक अभिजीत कुमार, राष्ट्रीय संयुक्त निदेशक सत्यानंद कुमार, राष्ट्रीय मुख्य सचिव मनीष कुमार शरण, राष्ट्रीय सह सहायक निदेशक अविनाश कुमार, राष्ट्रीय संगठन सचिव आदित्य श्रीवास्तव, स्मिता सिन्हा शामिल हुए. वहीं दूसरी तरफ औरंगाबाद के उत्कृष्ट पदाधिकारी को केंद्रीय पदाधिकारी के द्वारा सम्मानित किया गया. जिसमें जिला प्रभारी ओमप्रकाश ,जिला निरीक्षक पदाधिकारी रणवीर सिंह ,जिला सचिव सुमित सिंह ,मगध प्रमंडल सचिव कुणाल प्रियदर्शी ,जिला युवा सचिव अनिल कुमार का नाम शामिल है.इन सभी लोगों को केंद्रीय पदाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करते हुए पदाधिकारी का उत्साहवर्धन किया गया.कार्यक्रम का संचालन करते हुए संगठन के राष्ट्रीय सचिव आदित्य श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे संगठन लगभग भारत की सभी राज्यों में कार्य कर रही है. भ्रष्टाचार जैसे अभिशाप के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए संकल्पित है. वह भ्रष्टाचार देश को एक दीमक की तरह दिन प्रतिदिन खोखला करते जा रहा है, हर जगह कहीं ना कहीं किसी भी रूप में भ्रष्टाचार अपना पैर पसारते जा रहा है ,जो आने वाले समय में यह एक अभिशाप के रूप में देश के लिए साबित हो सकता है. इसलिए इस अभिशाप को खत्म करने के लिए हम सबको एकजुट होकर पहल करने की जरूरत है. तभी भ्रष्टाचार जैसे कैंसर को देश से खत्म करने में सफल हो सकते हैं.संगठन के राष्ट्रीय संयुक्त निर्देशक अभिजीत कुमार एवं सत्यानंद कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि सभी व्यक्ति भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए पहले शुरुआत खुद से करें ,तो निश्चित रूप में देश में एक बड़ा बदलाव लाया जा सकता है, भ्रष्टाचार जैसी अभिशाप का शुरुआत कहीं ना कहीं पहले हम करते हैं, अपनी किसी भी काम को सहूलियत से करने के लिए पैसे की लेनदेन की बात हम करते हैं ,जो कि अब एक बड़ा रूप ले लिया है. इसे जड़ से समाप्त करने के लिए हम सबको खुद में सजग और जागरूक होने की जरूरत है, इसके प्रति हमारे संगठन ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र में जागरूक करने का प्रयास कर रहा है ,ताकि भ्रष्टाचार जैसी कैंसर से मुक्ति दिला सके.संगठन के राष्ट्रीय मुख्य सचिव मनीष कुमार शरण व अविनाश कुमार ने कहा कि संगठन के द्वारा सामाजिक दृष्टिकोण से भी कई अतुलनीय कार्य भी हमारे पदाधिकारी के द्वारा किए जाते हैं, असहाय जरूरतमंद लोगों को हर संभव संगठन के पदाधिकारी के द्वारा मदद पहुंचाया जाता है ,इसके कई राज्यों में हमारे संगठन के द्वारा किए गए पदाधिकारी को कार्यों का उदाहरण है, स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों को जरूरतमंदों को जरूरत पर रक्त का प्रबंध करवाना, सड़क दुर्घटना में घायलों को हर संभव मदद करना, लोगों को जरूरत पर एंबुलेंस की व्यवस्था करवाना, स्वच्छता के क्षेत्र में लोगों को जागरूक करना, नशा जैसे अभिशाप के प्रति ग्रामीण क्षेत्रों में नशा मुक्ति के खिलाफ लोगों को जागरूक करना, प्रशासनिक क्षेत्र में हर संभव प्रशासन का सहयोग करना तमाम ऐसे कई विषयों पर संगठन के द्वारा कार्य किया जा रहे हैं.
इस मौके पर अमरजीत सिंह, निखिल सिंह, अमर कुमार,ओम प्रकाश, कुणाल प्रियदर्शी, रणवीर सिंह, सुमित कुमार, अनिल कुमार, रणधीर कुमार, आदित्य कुमार, सहित उन लोगों ने भी अपने-अपने विचार रखें .