हर व्यक्ति को घर-घर जाकर हर हाल में वोटर इनफॉरमेशन स्लिप बांटना सुनिश्चित करें-डीएम

मनोज कुमार ।

गया, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम ने आज समाहरणालय सभा कक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गया जिला के अतरी विधानसभा जो जहानाबाद संसदीय क्षेत्र में पड़ता है उसे क्षेत्र में 01 जून को मतदान होना है। इस संबंध में डोर टू डोर मतदाताओं को बीएलओ के माध्यम से वितरण किए जाने वाले वोटर इनफॉरमेशन स्लिप के वितरण से संबंधित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं बीएलओ से जानकारी ली गई।
जिला पदाधिकारी ने सभी बीएलओ को स्पष्ट निर्देश दिया की वोटर इनफॉरमेशन स्लिप काफी संवेदनशील होता है। हर व्यक्ति को घर-घर जाकर हर हाल में बांटना सुनिश्चित करें। निर्वाचन आयोग का भी सख्त निर्देश है की वोटर इनफॉरमेशन स्लिप वितरण में किसी भी स्तर का शिथिलता नहीं रहे।
एपिक कार्ड वितरण के संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अवर निर्वाचन पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी नीमचक बथानी के साथ-साथ नीमचक बथानी अनुमंडल क्षेत्र के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने स्तर से उसे क्षेत्र के संबंधित डाकघर का भी निरीक्षण करें। यदि कहीं भी एपिक कार्ड डंप पड़ा है तो उसे तुरंत निकलवा कर बटवाना सुनिश्चित करवाये।

उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी मतदान केंद्रों पर पेयजल की व्यवस्था का पूरा पुख्ता व्यवस्था रखें। सभी मतदान केंद्रों पर फर्नीचर, रोशनी की व्यवस्था, साफ सफाई की पूरी व्यवस्था रखवाने के लिए सभी मतदान केंद्र के लिए एक नोडल कर्मी नामित रखें।
उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि आपके क्षेत्र में मतदान केदो के पूर्ण जिम्मेदारी के लिए सेक्टर ऑफिसर को लगाया गया है। प्रत्येक दिन उनसे संपर्क स्थापित कर मतदान केदो में किए जाने वाले तैयारी की एवज में क्या-क्या तैयारियां पूर्ण कर ली गई है इसकी जानकारी लेते रहें।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी नीमचक बथानी को निर्देश दिया कि अतरी विधानसभा के क्षेत्र में पूरी शांति व्यवस्था, विधि व्यवस्था एवं शांति माहौल में चुनाव संपन्न करने के लिए लगातार पेट्रोलियम एवं फ्लैग मार्च करवाते रहें। उसे क्षेत्र में जितने भी संवेदनशील मतदान केंद्र हैं उन सभी का भौतिक सत्यापन, आसपास के क्षेत्र का वर्तमान स्थिति का आकलन, सभी संबंधित थाना अध्यक्ष, सेक्टर पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी हर हाल में सुनिश्चित करेंगे।