शेरघाटी विधानसभा में 54.73 प्रतिशत मतदान हुआ सम्पन्न

चंदन मिश्रा ।

चिलमिलाती धूम में परेशान दिखे मतदान कर्मी व मतदाता।

शेरघाटी।गया लोकसभा संसदीय क्षेत्र शेरघाटी विधानसभा अंतर्गत आमस, डोभी,शेरघाटी में मतदान शुरू होने के एक घंटे में जोर पकड़ा मतदान
दो पहर 1बजे तक 44 प्रतिशत हुए मतदान
शेरघाटीलोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण में शुक्रवार को गया संसदीय क्षेत्र सुरक्षित के अंतर्गत शेरघाटी विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। शहर के कुछ मतदान केंद्रों पर 6 बजे से ही मतदाता मतदान केंद्र पर मतदान करने पहुंच गए। मतदान दलकर्मियों द्वारा जैसे ही वोटिंग प्रक्रिया शुरू की गई।
एक एक कर मतदाता शांतिपूर्ण माहौल में मतदान करने लगे। शुरू में मतदान की प्रक्रिया धीमी रही। लेकिन 9 बजे से मतदान की गति तेज हो गई।
शेरघाटी शहरी क्षेत्र के नारायण पुस्तकालय मतदान केन्द्र पर दो पंक्ति में मतदाता पंक्तिबद्ध होकर बारी बारी से मताधिकार का प्रयोग करते नजर आए।
आधे घण्टे के शुरुआती वोटिंग में 42 वोट पड़ चुके थे। महिला और पुरुष मतदाताओं की लंबी कतार लगी गई।
इसी प्रकार प्रोजेक्ट कन्या इंटर स्कूल शेरघाटी मतदान केन्द्र पर शुरुआती दौर में मतदान धीमी रही लेकिन 8 बजे से मतदान जोर पकड़ लिया।
9 बजे तक कल्याण छात्रावास शेरघाटी मतदान केंद्र संख्या 142 पर 1427 में 112वोट डाले जा चुके थे। सुबह में अधिकांश मतदान केन्द्र पर महिला मतदाताओं की लाइन लंबी दिखी।

9 बजे तक पूरे विधानसभा क्षेत्र में 9 प्रतिशत वोट पड़े। जबकि 11 बजे तक यह प्रतिशत बढ़कर 27 प्रतिशत हो गया। आमस के मतदान केन्द्र संख्या 12 मध्य विद्यालय तेतरिया में 209 वोट पड़े। पीठासीन अधिकारी ने बताया कि यहां कुल 664 मतदाता हैं। इसी प्रकार उच्च विद्यालय अमारूत मतदान केन्द्र संख्या 40 में 11 बजे तक 469 वोट डाले जा चुके थे। जबकि अच्छवां मतदान केन्द्र संख्या 234 पर 1 बजे तक 1010 में 412 वोट पड़ चुके थे।
इस प्रकार पूरे विधान सभा क्षेत्र में मतदान कहीं तेज तो धीमी चली।
वही दूसरी तरफ ईवीम खराब होने से मतदान केंद्र संख्या 108 भुसभुसिया में 8 बजे से मतदान शुरू हुआ,जबकि दूसरे तरफ नगर परिसद क्षेत्र कमात मतदान केंद्र संख्या 113 पर देर से मतदान शुरू किया गया।
जानकारी के मोताबिक ईवीम खराब होने से मतदान लगभग डेढ़ से दो घंटे से शुरू किया गया।
इधर बताते चले कि चिलमिलाती धूप और तापवन के बीच मतदान केंद्रों पर व्यवस्था नही होने से मतदानकर्मी के अलावा अन्य को काफी परेशान दिखे ऐसे में लोगो का कहना था कि व्यवस्था वेहतर होना चाहिए।
वही खबर लिखे जाने तक शेरघाटी विधानसभा में 54.73 प्रतिशत मतदान होकर संपन्न हो गया।
ऐसे में मतदान करने के लिए नए मतदाताओं में भी काफी उत्साह देखा गया चाहे युवती हो या युवक नए मतदान कर्मी काफी खुश दिखे और विकास के मुद्दे पर उन्होंने अपना मताधिकार का प्रयोग किया।