जिले में जीविका दीदियों ने पिपराही में सौ प्रतिशत मतदान कराने का लिया प्रण

गजेंद्र कुमार सिंह ।

शिवहर—– जिले के पिपराही प्रखंड मुख्यालय पिपराही में उप विकास आयुक्त अतुल कुमार वर्मा के निर्देश में पिपराही प्रखंड परिसर में स्थित मीटिंग हॉल में जीविका के कम्युनिटी मोबिलाइजर, एमबीक, सीएफ के साथ मीटिंग का आयोजन किया गया।पिपराही प्रखंड के हाल में बैठक की अध्यक्षता जीविका डीपीएम गुलाम कौसर एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी आदित्य सौरभ ने की।डीपीएम गुलाम कौसर ने जीविका दीदियों को संबोधित करते हुए कहा कि आम चुनाव देश का महापर्व है यह पर्व लोकतंत्र का स्तंभ है। इसमें सभी जाति, सभी धर्म और सभी क्षेत्र के लोग बिना किसी भेदभाव के मनाते हैं। ये पर्व प्रत्येक पांच साल पर आता है। उन्होंने उपस्थित कैडर को संबोधित करते हुए कहा कि वोट देना सभी का अधिकार है और हम सब का कर्तव्य है कि सभी को वोट देने के लिए जागरूक करें।उन्होंने उपस्थित दीदियों से आग्रह किया कि समूह की सभी दीदियों के परिवार को जागरूक कर वोट डालने के लिए प्रेरित करें।

मौके पर उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी आदित्य सौरभ ने दीदियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीविका बिहार में एक बड़ी शक्ति है। उनकी पहुंच घर घर तक है। उन्होंने दीदियों से आह्वान किया कि वो अपनी शक्ति पिपराही में वोट प्रतिशत बढ़ाने में लगाएं। उन्होंने कहा कि जीविका दीदी अगर अपनी शक्ति दिखा दें तो 25 मई 2024 को पिपरही का वोट प्रतिशत सौ हो सकता है।
उन्होंने कहा कि जब सभी वोटर वोट करेंगे तो एक सही प्रतिनिधि का चुनाव हो सकता है। और इस प्रकार लोकतंत्र की जड़ें मजबूत हो सकती हैं।मौके पर उपस्थित प्रखंड परियोजना प्रबधक ने कहा कि सभी कैडर ग्राम संगठन और समूह वार जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करेंगी। इन कार्यक्रमों में रंगोली, मेंहदी, प्रभात फेरी/जागरूकता रैली, कैंडल मार्च आदि महत्वपूर्ण हैं। ये कार्यक्रम 22 मई तक किए जायेंगे।
कार्यक्रम में लोहिया स्वस्छ बिहार अभियान के जिला समन्वयक विद्या नाथ, प्रबंधक सामाजिक विकास ओसामा हसन, एलएस सुरभि कुमारी, सामुदायिक समन्वयक आलोक कुमार, धीरज कुमार, निकहत परवीन समेत प्रखंड की 130 से अधिक जीविका कैडर और तीनो संकुल संघों की लीडर मौजूद थीं।