आबादी के अनुसार पिछड़े वर्गों के आरक्षण 27 प्रतिशत को बढ़ाकर 65 प्रतिशत करे मोदी सरकार- विनय कुशवाहा

धीरज ।

गया।राष्ट्रीय जनता दल के वरीय नेता बिहार प्रदेश सचिव विनय कुशवाहा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण की सीमा 27% से बढ़ाकर 65% करना चाहिए।आबादी के अनुरूप आरक्षण की सीमा भी बढ़ाई जानी चाहिए।
विनय कुशवाहा ने कहा कि केंद्र की सरकार बिहार में हो रहे जातीय जनगणना को बंद करवा कर किसकी जनसंख्या है इसके सार्वजनिक होने पर रोक लगा दिया है। भारतीय जनता पार्टी को पता था कि अन्य पिछड़े वर्गों की जनसंख्या लगभग 65% है क्योंकि अन्य पिछड़े वर्गों में सैकड़ों जातियां आती है। कुशवाहा ने कहा कि आज भी पिछड़े वर्गों की जातियां शैक्षणिक आर्थिक सामाजिक रूप से काफी पिछड़ा है। ऐसी परिस्थिति में जनसंख्या के अनुरूप आरक्षण की सीमा बढ़ाकर 27% से 65% करनी चाहिए।भारतीय जनता पार्टी की सरकार का जिस तरह का रवैया है वह पिछड़ा अति पिछड़ा दलित महादलित का विरोधी है।
जिसकी जितनी आबादी है उसी के अनुरूप आरक्षण दे दे।नरेंद्र मोदी की सरकार जातीय जनगणना से घबराकर अदालत के माध्यम से बिहार में जाति जनगणना को बंद करवाया। पिछड़ों दलितों के साथ घोर अन्याय है और शैक्षणिक आर्थिक रूप से नरेंद्र मोदी की सरकार इन जातियों को आगे बढ़ने नहीं देना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार 9 वर्षों से झूठ का पुलिंदा लेकर लोगों को बरगलाने में लगी है।
कहां गया काला धन, सभी लोगों को जन धन खाता खोला गया ताकि ₹1500000 सब के अकाउंट में आ जाएगा लेकिन आज तक कितने रुपए आए? एलपीजी गैस का दाम 13 सौ रूपए, पेट्रोल डीजल 100 से ऊपर, खाने-पीने के सामग्री पर बेतहाशा टैक्स विधि, 2 करोड युवाओं को रोजगार देने की घोषणा छलावा, किसानों के लिए सिंचाई की कोई व्यवस्था नहीं आज भी इस देश के किसान भगवान भरोसे जिंदा है। 2022 तक सभी गरीबों को पक्का घर देने का वादा करने वाले नरेंद्र मोदी इस देश की जनता को बेवकूफ बनाने का काम किया है। आज भी करोड़ों की संख्या में लोग बेघर हैं।
देश के रोड के किनारे झुग्गी झोपड़ी बनाकर रहने को विवश है। गांव में अनेकों लोग गरीबी और बेघर होने का दंश झेल रहे हैं। एसे शासक नरेंद्र मोदी ने लोगों के साथ झूठ छलावा करके 9 वर्षों से देश के सत्ता पर काबिज हैं। दिवास्वप्न और अच्छे दिन का वादा करने वाले नरेंद्र मोदी 9 वर्षों में आखिर विकास किया तो कहां किया देश के किसान युवा आम जनता आने वाले 2024 के चुनाव में नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।