ओबीसी केंद्र सरकार की सूची में बरनवाल जाति को शामिल करने हेतु होगा प्रयास

मनोज कुमार ।

गया । भारतवर्षीय बरनवाल वैश्य महासभा की बिहार प्रदेश इकाई की महासभा का सम्मेलन द बोधि पैलेस रिसोर्ट बोधगया में आयोजित की गई। बिहार प्रदेश के हज़ारों न्यासी भाई बहनों की मौजूदगी द बोधी पैलेस रिजॉर्ट बोधगया में आकर आम सभा सह चुनाव में भाग लेकर बिहार प्रदेश महासभा की नई उर्जा गति प्रदान की है। उक्त आमसभा में 38 जिलों के लोगों ने भाग लिया जिसमें 893 मतदाता मौजूद रहे, उक्त चुनाव में 3 चुनाव पदाधिकारी एवं दो पर्यवेक्षक जिसमें सर्वश्री डॉ. राजेश जी बरनवाल, गोपालगंज, श्री सुबोध कुमार बरनवाल, गया, श्री कृष्ण मोहन हिंदू, बेतिया, आलोक कुमार बरनवाल, इंजीनियर पटना, श्री निरंजन बरनवाल,पटना की मौजूदगी में अध्यक्ष पद की खुली प्रक्रिया के तहत नाम के प्रस्ताव की मांग की गई हजारों की संख्या में बैठे लोगों के बीच सौहार्द पूर्ण वातावरण में सहमति बनी, अध्यक्ष पद के लिए नामांकित 6 लोगों ने नामांकन पर्चा भरा, आम सभा संपन्न होते ही 5 लोगों ने नामांकन वापस कर लिया और निर्विरोध बिना शर्त के श्री राजकुमार प्रसाद उर्फ राजू बरनवाल जी को सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद मनोनीत कर सामाजिक कार्यो के प्रति सेवा भाव और समर्पण को देखते हुए, श्री राजू बरनवाल जी को एक और दायित्व से सुशोभित करते हुए सामाजिक एकता का परिचय दिया है। श्री राजू बरनवाल जी ने कहा कि पूरे वर्णवाल समाज को एकजुट किया जाएगा। साथ ही वर्णवाल व वैश्य समाज को साथ जोड़कर चलने का प्रयास होगा।
सभी दलों में हमारे बरनवाल जाति के लोगों को राजनीति में भागीदारी नहीं मिल पाता है। इसलिए निर्णय लिया गया है कि हमारे बरनवाल जाति को जो भी पार्टियां हमारे समाज के लोगों को भागीदारी देगा उसी दल के साथ पूरा बिहार के बरनवाल समाज के लोग मतदान करेंगे।
सभी जिले में जहाँ हमारे परिवार के लोग रहते हैं और वहाँ बरनवाल सेवासदन का निर्माण नहीं हो सका है उक्त जिले में बरनवाल सेवा सदन का निर्माण कराया जाएगा।
साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि समाज के सभी लोग एकजुट होकर किसी भी कार्य को करते हैं तो वह कार्य पूर्णरूपेण सफल होता है।
चुनाव की सफलता हेतु श्री ज्योति प्रकाश, श्री अशोक कुमार बरनवाल, श्री ओंकार नाथ बरनवाल, राकेश कुमार बरनवाल,बेतिया, सविनय कुमार बरनवाल, नवादा, अनूप कुमार, भरतीया, श्री प्रिंस कुमार, पटना, प्रोफेसर अनिल कुमार, डॉ. बच्चू लाल, डॉ. विनोद बरनवाल, रीना बरनवाल, पूनम बरनवाल महिला अध्यक्ष झारखंड, रुकमणी बरनवाल, नारायण प्रसाद, द्वारिका प्रसाद, गोवर्धन प्रसाद , मधुरानी एवं अन्य हज़ारों गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।