नगर निगम उप चुनाव में विजयी प्रत्याशियों का हुआ शपथ ग्रहण समारोह

मनोज कुमार ।
डीएम ने दिलाई शपथ, समर्थकों की जुटी भारी भीड़, ढोल-बाजे के साथ फूल-माला पहना कर किया स्वागत, बांटी मिठाइयां

गया। गत दिनों संपन्न हुए नगर निगम उप चुनाव में विजय दो प्रत्याशियों का शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। गया समाहरणालय के सभागार में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव को वार्ड 26 से जीते पार्षद पद के लिए उन्हें शपथ दिलाई। इसके अलावा वार्ड 15 से नवनिर्वाचित पार्षद दीपक चंद्रवंशी शपथ ने भी शपथ लिया। शपथ ग्रहण के बाद सभागार से बाहर निकलने पर पूर्व डिप्टी मेयर का भारी समर्थकों ने ढोल-बाजे के साथ फूल-माला पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद नवनिर्वाचित पार्षद समाहरणालय से निकलकर नगर निगम कार्यालय पहुंचे और अपने समर्थकों को बधाई दी। समर्थकों का भारी भीड़ के बीच मिठाइयां भी बांटी गई। लोग फूल मालाओं और गुलदस्ता देकर उनका भव्य स्वागत कर रहे थे।

गौरतलब है कि गत दिनों वार्ड संख्या 26 से पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने चुनाव लड़ा था और उनकी भारी मतों से जीत हुई थी. वहीं वार्ड संख्या 15 से दीपक कुमार चंद्रवंशी ने चुनाव लड़ा था, जिसके बाद उनकी भी जीत हुई थी. जीत के बाद दोनों प्रत्याशियों को मंगलवार को शपथ दिलाई गई.

इस मौके पर पूर्व डिप्टी मेयर सह वार्ड संख्या 26 से नवनिर्वाचित वार्ड पार्षद मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि यह हमारी नहीं समर्थकों की जीत है. उनकी बदौलत थी हम विजयी हुए हैं. इसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं. आज के शपथ ग्रहण समारोह के बाद हजारों की संख्या में समर्थक भीषण गर्मी में सड़कों पर हमारा स्वागत किए हैं, यह काबिले तारीफ है. उन्होंने कहा कि विगत कई महीनों से निगम का कार्य बाधित है. जनहित में कार्य में तेजी लाना हमारी प्राथमिकता होगी. नालों की सफाई प्राथमिकता के तौर पर खिलाई जाएगी. शहर का प्रमुख मनसरवा नाला की सफाई बहुत ही जरूरी है, ताकि बरसात के समय जल-जमाव की स्थिति ना हो. इसके अलावा निगम जन्म से लेकर मृत्यु तक मनुष्य को सेवा देते रहता है. इस चीज को ध्यान में रखते हुए अन्य विकास कार्यों में भी तेजी लाया जाएगा.

मौके पर मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान व डिप्टी मेयर चिंता देवी, पूर्व पार्षद अबरार अहमद उर्फ भोला मियां सहित अन्य मौजूद थे।