जहानाबाद में एनएच 110 पर आर.ओ.बी. और बाईपास का होगा निर्माण, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने सांसद को दी सूचना

धीरज ।

गया।केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी ने 23 मई 2023 को लिखे पत्र में सांसद जी को सूचना दिया है कि जहानाबाद के एनएच-110 अंडरपास के ऊपर एलिवेटेड ट्राई जंक्शन को केंद्रीय राजमार्ग मंत्रालय के फंड से निर्मित किया जाएगा।
एनएच-110 पर आर.ओ.बी एवं जहानाबाद बाईपास दरधा नदी के पास से उत्तर दिशा में बनाने के लिए विस्तृत परियोजना आख्या डीपीआर बनाने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है तथा डीपीआर बनाने के बाद यथोचित कार्रवाई की जाएगी।
ज्ञात हो कि सांसद कई वर्ष से इस महत्वाकांक्षी परियोजना को आरंभ करवाने के लिए प्रयासरत हैं और उन्होंने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया है। बिहार सरकार के आरसीडी द्वारा वार्षिक योजना और प्राथमिकता सूची में शामिल कर इसे केंद्रीय राजमार्ग मंत्रालय भेजा गया था जहां इस योजना को स्वीकृति मिली है।
सांसद ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी से मांग की थी कि बिहार सरकार के आरसीडी विभाग के एनएच डिवीजन के माध्यम से जहानाबाद में एनएच अंडरपास के ऊपर एलिवेटेड ट्राई जंक्शन बनवाया जाए और उसके लिए जो भी काम किया जाना है उसे अविलंब किया जाए। मंत्री के आदेश के आलोक में केंद्रीय राजमार्ग मंत्रालय की तरफ से बिहार सरकार के आरसीडीके एनएच डिविजन के मुख्य अभियंता को पत्र के द्वारा बताया गया है कि जहानाबाद में एलिवेटेड ट्राई जंक्शन बनाने के लिए जल्द से जल्द कंसलटेंट बहाल करें फिजिबिलिटी रिपोर्ट दें, डीपीआर बनवाएं, टेंडर करें ताकि यह परियोजना जल्दी से पूरी हो सके। सांसद ने बिहार के मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का इस कार्य में सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

You may have missed